CAA को लेकर सरकार ने पीछे हटाए कदम? मुद्दे को ठंडे बस्ते में डाला, भरोसा करना मुश्किल – प्रशांत किशोर

नई दिल्ली से खाईद जौहर की रिपोर्ट – नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर चल रहे घमासान के बीच अब नेताओं  के नए नए बयान सामने आने लगे हैं। इस समय जेडीयू नेता प्रशांत किशोर का बयान चर्चा का विषय बना हुआ हैं। जेडीयू नेता प्रशांत किशोर ने इस विषय को लेकर एक ट्वीट किया हैं। 

किशोर ने ट्वीट के जरिए कहा कि सरकार ने इस मुद्दे को छोड़ा नहीं है बल्कि तत्काल रणनीति के तहत इस मुद्दे को ठंडे बस्ते में डाल दिया हैं। हकीकत यह है कि देशभर में विरोध के चलते फिलहाल पीछे हटने का रास्ता निकाला गया हैं। 

 

The claim of “अभी तो NRC की कोई चर्चा ही नहीं हुई है” is nothing but a tactical retreat in the face of nationwide protest against #CAA_NRC. It is a pause and not the full stop.

Govt could wait till SC judgement on CAA. A favourable court order and the whole process will be back.

— Prashant Kishor (@PrashantKishor) December 26, 2019

 

कहा जा रहा है कि प्रशांत किशोर ने ये ट्वीट पीएम मोदी के उस भाषण के जवाब में दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि एनआरसी पर कोई चर्चा ही नहीं हुई हैं। 

प्रशांत ने ट्वीट में लिखा, “अभी तक तो NRC की कोई चर्चा ही नहीं हुई है, का दावा कुछ नहीं, बल्कि नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ देशव्यापी विरोध के सामने एक सुनियोजित तरीके से पीछे हटना हैं। यह एक विराम है न कि पूर्ण विराम। प्रशांत किशोर ने आशंका जाहिर की है कि केंद्र सरकार पर भरोसा करना मुश्किल हैं। 

प्रशांत किशोर के अनुसार सरकार नागरिकता कानून पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय तक इंतजार कर सकती हैं। 

Exit mobile version