सभी खबरें

IAS Niyaz Khan को नोटिस भेजेगी सरकार, लांघ रहे हैं अपनी तय मर्यादा : नरोत्तम मिश्रा 

भोपाल : मध्यप्रदेश के सीनियर आईएएस अधिकारी नियाज अहमद खान (IAS Niyaz khan) द्वारा ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) फ़िल्म को लेकर किए गए ट्वीट्स इस समय सुर्खियों में है। नियाज अहमद खान आए दिन “द कश्मीर फाइल्स” को लेकर ट्वीट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दे रहें है। अब उनके ट्वीट्स पर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है। 

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह एक गंभीर विषय है। मैंने पिछले दिनों के कई ट्वीट देखें है, वे लगातार पेपरों की कटिंग लगाकर ट्वीट कर रहे है। आईएएस नियाज़ खान अधिकारियों की तय मर्यादा लांघ रहे हैं। इसके लिए सरकार उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब करेगी।

मालूम हो कि IAS खान ने आज फिर दो ट्वीट किए है। जिसमें उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को अड़े हाथों लिया। खान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आमिर ने सभी को फिल्म देखने की सलाह दी लेकिन उन्होंने विवेक अग्निहोत्री से ब्राह्मणों पर पैसा खर्च करने का अनुरोध नहीं किया। शायद वह अपने ही करियर को लेकर डरते है। पठान होते हुए भी हम उनकी आँखों में गहरा भय देख सकते हैं। नियाज़ खान ने अभिनेता आमिर खान से अपील की है कि कृपया वो पैसा आप ब्राह्मणों पर खर्च करें, जो आपने दंगल से कमाए हैं। आपको बहादुर बनना चाहिए।

IAS खान ने अगले ट्वीट में लिखा की – मेरे पठान समुदाय के बॉलीवुड सुपरस्टार केवल स्क्रीन पर हीरो हैं, व्यक्तिगत रूप से नहीं। पैसा उनकी मुख्य प्रेरणा है। मेरे हीरो सोनू सूद, नाना पाटेकर हैं। मुझे असली पठान हीरो पसंद है, फिल्मी पर्दे पर नकली हीरो नहीं। उन्होंने सभी अभिनेता से बहादुर बनने और सोनू सूद की तरह चैरिटी का काम करने की सलाह दी है।

इससे पहले आईएएस अफसर नियाज खान ने ट्वीट किया था, जिसमें लिखा था कि द कश्मीर फाइल्स की आय 150 करोड़ तक पहुंची। बढ़िया, लोगों ने कश्मीरी ब्राह्मणों की भावनाओं का बहुत सम्मान किया है। मैं फिल्म निर्माता का सम्मान करूंगा कि वह सारी कमाई ब्राह्मण बच्चों की शिक्षा और कश्मीर में उनके लिए घरों के निर्माण में स्थानांतरित कर दे, यह एक महान दान होगा।

गौरतलब है कि निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की “द कश्मीर फाइल्स” रिलीज होने के बाद से ही चर्चा का विषय बनी हुई है। फिल्म 1980 के दशक के अंत और 1990 के दशक की शुरुआत में कश्मीरी पंडितों के पलायन और आसपास की घटनाओं पर केंद्रित है। जिसके बाद इस फिल्म को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रिया सामने आई है। 

बता दे कि आईएएस नियाज खान का कहना है कि मैंने फिल्म नहीं देखी है लेकिन फिल्म के कथा और कहानी, जो ब्राह्मणों का दर्द दिखाती है, मैं फिल्म के खिलाफ नहीं हूं। वहीं, मध्य प्रदेश के कई मंत्री और विधायक ने आईएएस नियाज खान को राजनीति न करने और पद की गरिमा का ख्याल रखने के निर्देश दिए थे।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button