सरकार शराब दुकानों को लेकर लिया फैसला,यात्रा पास के रूप में भी मान्य होगा परमिट

मध्यप्रदेश /भोपाल (Bhopal )-: कोरोना Corona )वायरस के कारण 1  माह तक शराब दुकानें बंद होने के कारण 1800 करोड़ के लगभग जो राजस्व का नुकसान हुआ है,  सरकार उसकी पूरी भरपाई कर लेना चाहती है। शराब दुकानों को लेकर लिये जा रहे बड़े फैसलों को देखते हुए तो ऐसा ही लगता है।

 

दुकान खोलने के टाइम में बढ़ोत्तरी के बाद अब शिवराज सिंह    (shivraj singh) सरकार  ने अब ये तय किया है कि शराब ठेकेदारों को उसके संचालन में किसी प्रकार की परेशानी न हो। इसके लिये वाणिज्यिक कर विभाग ने प्रत्येक जिले के कलेक्टर को आदेश दिए है कि ठेका संचालन में अगर किसी प्रकार की परेशानी की शिकायत मिलती है तो उसे प्राथमिकता से सुलझाया जाए। इतना ही नहीं, ठेकेदारों और उनके कर्मचारियों को आने-जाने के लिए पास भी दिए जाएंगे। जिला आबकार अधिकारी ने जारी किए गए परमिट को यात्रा पास के रूप में भी मान्य किया जाएगा।

 

 कहा जाता कि  शराब व्यापार सरकार के लिए राजस्व का बड़ा स्रोत है। लॉकडाउन(Lockdown) के दौरान जब तक शराब की दुकानें बंद रही, सरकार को राजस्व का  बहुत ही बड़ी हानि उठानी पड़ी है। यही कारण है अब तब शराब दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी गई है, सरकार हर तरह से सुनिश्चित कर लेना चाहती है कि इसमें किसी प्रकार की बाधा या परेशानी न हो।

Exit mobile version