सभी खबरें

भोपाल: सरकार ने घटाए RT-PCR जांच के दाम, तो निजी अस्पतालों ने शुरू कर दी मनमानी, ये कहकर नहीं किये टेस्ट 

भोपाल: सरकार ने घटाए RT-PCR जांच के दाम, तो निजी अस्पतालों ने शुरू कर दी मनमानी, ये कहकर नहीं किये टेस्ट 

 भोपाल/गरिमा श्रीवास्तव:- मध्यप्रदेश सरकार ने RT-PCR जांच के दाम कम करने के निर्देश जारी किये थे.  प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. और अब प्रदेश में दवाओं की कमी होने लगी है. तो वहीं जांच के लिए भी जूझना पड़ रहा है. बुधवार को कई अस्पतालों में rt-pcr जांच नहीं हुई. लोग जांच के लिए इधर-उधर भटकते रहे.

बता दें कि rt-pcr जांच की कीमत अस्पतालों ने अपने अपने हिसाब से तय कर दी थी जिसकी वजह से लोग परेशान थे.

 द लोकनीति ने इस खबर को प्रमुखता से उजागर किया था जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए लोगों को राहत पहुंचाने वाले कदम उठाए थे. सरकार द्वारा लोगों को राहत देने वाला कदम निजी अस्पतालों को बिल्कुल रास नहीं आ रहा है.

 सरकार ने rt-pcr जांच की कीमत कम किये तो लैब ने सैंपल नहीं लिए, तो किसी लैब ने जांच नहीं की. बताते चलें कि सरकार ने rt-pcr जांच के दाम की कीमत 1200 से घटाकर ₹700 कर दिए हैं.

 चिरायु अस्पताल में पुरानी कीमत पर ही कर रहे हैं जांच :-

सरकार ने तरफ जहां जांच की कीमत घटाई है तो चिरायु अस्पताल अपनी मनमानी कर रहा है. चिरायु में पुरानी कीमत पर ही जांच हो रही है फोन पर पूछने पर चिरायु मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी ने बताया कि उनके यहां 1200 में RT-PCR जांच की जा रही है.

 निजी अस्पताल जांच नहीं करने के दे रहे हैं अजीब तर्क:-

 जब लोग निजी अस्पतालों में जांच कराने के लिए पहुँचे तो वहां टेस्ट करने से मना कर दिया.

 कोलार स्थित एक निजी अस्पताल का तर्क था कि टेस्ट कराने वाले डॉक्टर ही पॉजिटिव हो चुके हैं. वहीं होशंगाबाद स्थित एक अस्पताल ने तर्क दिया कि कंप्यूटर मे रेट रिवाइस नहीं हुए हैं इसलिए टेस्ट नहीं कर पाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button