सभी खबरें

छत्तीसगढ़ : विशाखापट्टनम के बाद रायगढ़ में हुई गैस लीक, सभी मजदूर अस्पताल में भर्ती 3 की हालत गंभीर

रायगढ़

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) में एक फार्मा कंपनी में गैस लीकेज का मामला सामने आने कुछ ही घंटों बाद  छत्तीसगढ़  के रायगढ़ में एक पेपर मिल (paper mill) में कथित रूप से गैस लीक होने का मामला सामने आया है। यहां तेतला गांव में स्थित एक पेपर मिल में जहरीली गैस लीक होने से 7 मजदूरों की तबियत बिगड़ गई। इन सातों कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से तीन मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक ने यह गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि पेपर मिल में क्लोरीन टंकी की सफाई का कार्य चल रहा था इसी दौरान यह हादसा हुआ। इस दौरान लीक हुई गैस की चपेट में आने पर सभी मजदूर बेहोश होकर गिर पड़े। मिल के गार्ड ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने सभी को अस्पताल पहुंचाया। रायगढ़ के एसपी संतोष कुमा सिंह ने कहा है कि घटना की सूचना पेपर मिल संचालक द्वारा नहीं दी गई है। पुरी घटना के जांच के बाद आवश्यक कार्रवाही की जाएगी। चूंकि यह गंभीर मामला है। साथ ही टंकी सफाई के दौरान यह हादसा हुआ। तीन की हालत गंभीर है जिसे देखते हुए उन्हें गहन चिक्तास के लिए रायपर भेजा गया है।

जांच के बाद होगा मामल दर्ज
रायगढ़ के एसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा है कि घटना की सूचना पेपर मिल संचालक द्वारा नहीं दी गई है। पूरी घटना के जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। यह गंभीर मामला है. टंकी सफाई के दौरान यह हादसा हुआ तीन की हालत गंभीर है जिसे देखते हुए उन्हें बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button