सभी खबरें

जो 15 सालों में आपने "घोटाले" किए, उसकी भी "जांच" करवा ली जाए तो बात हैं – तरुण भनोट

मध्यप्रदेश/जबलपुर – मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) पूर्व की कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) को घेरने की तैयारी में हैं। शिवराज सरकार कमलनाथ के आखिरी 6 माह में लिए गए फैसलों की जांच करेगी। इसके लिए सरकार ने मंत्रियों की एक समिति-ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स (Group Of Ministers) बना दी हैं। सरकार का ये कदम उठाते ही कांग्रेस (Congress) ने हमला बोलना शुरू कर दिया हैं। 

कमलनाथ सरकार के पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोट (Tarun Bhanot) ने इसको लेकर हमल बोला हैं। उन्होंने कहा है कि शिवराज, कमलनाथ सरकार के कामों की जांच तो करा लें, लेकिन उन कामों की भी जांच कराएं जो इन्होंने बीते 15 सालों में किए थे।

तरुण भनोट (Tarun Bhanot) ने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार को इस बात की भी जांच करनी चाहिए कि आखिर किसके पैसों से विधायकों (MLAs) को जहाज के द्वारा बैंगलोर (Banglore) ले जाया गया। विधायकों को होटल में ठहराने का खर्चा आखिर किसने उठाया, इस बात की भी जांच सरकार को करा लेनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल (Cabinet) बने एक माह का समय भी नहीं बीता लेकिन कोरोना काल में भी धड़ाधड़ तबादले (Transfer) कर दिए गए। आखिर ये तबादले क्यों किए गए? सरकार को इस बात की भी जांच करनी चाहिए। 

पूर्व वित्त मंत्री ने मांग उठाई कि सरकार व्यापम (Vyapam) और पेंशन घोटाले (Pention Scam) की जांच कराएं, नर्मदा किनारे लगे लाखों पेड़ पौधों की भी जांच कराएं। 

उन्होंने आगे कहा कि अगर सरकार को जांच करवाना है तो इस बात की भी जांच करनी चाहिए कि क्या हमने 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली (Light) दी या नहीं। क्या कांग्रेस ने 25 लाख किसानों का लोन (Farmers Loan) माफ किया या नहीं। 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button