सभी खबरें

किसान आंदोलन होगा और तेज़, 7 जनवरी को राजधानी में ट्रैक्टर मार्च करेंगे किसान, धन वालों के लिए किसानों को दांव पर लगा रही भाजपा!

किसान आंदोलन होगा और तेज़, 7 जनवरी को राजधानी में ट्रैक्टर मार्च करेंगे किसान, धन वालों के लिए किसानों को दांव पर लगा रही भाजपा!

नई दिल्ली/गरिमा श्रीवास्तव :- किसान आंदोलन को लेकर सातवें दौर की बैठक 4 जनवरी को हुई. लंबे समय तक चर्चा करने के बाद भी कोई भी निष्कर्ष नहीं निकला.. सिर्फ बातचीत करने के लिए अगली तारीख तय हुई. अब सरकार और किसान संगठन के नेताओं के बीच 8 जनवरी को फिर से बैठक होगी.. 
कृषि कानूनों को वापस लेना फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी दर्जा देने की मांग को लेकर किसानों का आंदोलन दिल्ली में लगातार जारी है आज आंदोलन का 42 वां दिन है. इस बीच प्रदर्शनकारी किसान संगठनों ने मंगलवार को सिंघु बॉर्डर पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 6 जनवरी को प्रस्तावित अपने ट्रैक्टर मार्च को खराब मौसम के पूर्वानुमान के चलते 7 जनवरी तक के लिए डाल दिया है उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में आंदोलन और तेज करेंगे.. 

 पद्मिनी को सुबह 11:00 बजे से एक्सप्रेस वे पर किसान चारों तरफ से ट्रैक्टर मार्च करेंगे. कुंडली बॉर्डर टिकरी बॉर्डर गाजीपुर बॉर्डर से पलवल की तरह प्रवासन से पलवल की तरह ट्रैक्टर मार्च होगा. 

 आज से शुरू हुआ देश जागरण अभियान:-

 पूरे देश भर में आज से तेज जागरण अभियान शुरू हो गया है. यह अभियान देश भर में 2 हफ्ते तक चलाया जाएगा. देश के हर कोने में प्रदर्शन शुरू हो चुके हैं. किसान संगठन ने कहा है किया आंदोलन और तेज होगा. ताकि सरकार के झूठ का पर्दाफाश किया जा सके.. 

 धनवानों के लिए किसानों को दांव पर लगा रही भाजपा:-

 समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किसान आंदोलन को लेकर सरकार पर निशाना साधा है उन्होंने कहा कि केंद्रीय भाजपा सरकार धन वालों के लिए किसानों को दांव पर लगा रहे हैं.. 
 अखिलेश यादव ने ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा है ट्वीट में कहा कि भाजपा सरकार की सबसे बड़ी समस्या यह है कि वह अपने को जन प्रतिनिधि नहीं धन प्रतिनिधि समझती हैं इसलिए धनवानो  के लिए किसानों को दांव पर लगा रही है.. 

 किसानों ने 26 जनवरी को होने वाले आंदोलन के लिए सरकार को चेताया:-

 किसानों ने कहा है कि अगर 8 जनवरी को होने वाली बैठक में उनकी मांग नहीं मानी गई तो यह आंदोलन और तेज होगा. किसान नेताओं का कहना है कि 26 जनवरी को होने वाले आंदोलन का ट्रेलर 7 जनवरी को देखने को मिलेगा. 7 जनवरी को सभी किसान ट्रैक्टर से मार्च करेंगे..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button