सभी खबरें

बिजली संविदाकर्मियों ने रखीं ऊर्जामंत्री के सामनें अपनी मांग ,दिया धरना

बिजली संविदाकर्मियों ने रखीं ऊर्जामंत्री के सामनें अपनी मांगें ,दिया धरना

मध्यप्रदेश यूनाइटेड फोरम फॉर पावर एंपलॉयर एंड इंजीनियर्स बिजली अधिकारी कर्मचारियों का संयुक्त संगठन

source google
भोपाल आज सोमवार, मध्य प्रदेश यूनाइटेड फोरम संगठन के बैनर तले  बिजली गेट गोविंदपुरा भोपाल में बिजली संविदा अधिकारी कर्मचारियों की बैठक संपन्न हुई। बैठक में माननीय ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह के समक्ष बल्लभ भवन भोपाल में 4 जनवरी 2020 की बैठक के सभी मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई। बैठक में संगठन की ओर से 16 बिंदुओं पर माननीय ऊर्जा मंत्री से विस्तृत चर्चा हुई जिसमें माननीय मंत्री जी की ओर से 9 बिंदुओं पर सहमति प्रदान की गई और बहुत जल्द आदेश पारित करने पर सहमति बनी। इस संबंध में समस्त जानकारी गोविंदपुरा बिजली गेट की मीटिंग में विद्युत कर्मियों को प्रदान की गई।बैठक की अध्यक्षता श्लोक श्रीवास्तव एवं  मुकेश वर्मा ने की। बैठक में प्रत्येक अधिकारी एवं कर्मचारी तक संगठन द्वारा विद्युत संविदा कर्मियों के हित में किए जा रहे कार्यो को पहुंचाया गया।
एवं सभी सक्रिय सदस्यों ने भविष्य में संगठन को मजबूत करने के लिए शपत ली कांग्रेस वचन पत्र में संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण हेतु वचन दिया गया है इस बिंदु पर सभी सदस्यों ने आगामी समय में नियमितीकरण के लिए सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए भोपाल में एक दिन का धरना कार्यक्रम हेतु सहमति बनाई।
सरकार द्वारा कर्मचारियों की मांगों के लिए आयोग का गठन किया गया है संगठन ने तय किया है कि आने वाले एक.दो दिन में बिजली संविदा अधिकारियों कर्मचारियों के नियमितीकरण के लिए आयोग को ज्ञापन के माध्यम से ड्राफ्ट सौंपा जाएगाए जिसमें कर्मचारियों की संख्या एवं नियमितीकरण में कितना बजट बिजली कंपनियों का खर्च होना है इन सभी बिंदुओं पर ड्राफ्ट में विस्तृत जानकारी दी जायेगी।
बिजली संविदा कर्मचारियों को पूर्व सरकार द्वारा संविदा नीति 2018 प्राप्त है उक्त नीति में बिजली संविदा कर्मियों को 90ः वेतनमान पूर्व से ही दिया जा रहा है वर्तमान सरकार को नियमितीकरण किए जाने में मात्र 10ः वेतन वृद्धि का वित्तीय भार आएगा जो कि प्रत्यक्ष रूप से सरकार पर नहीं होगा उक्त वित्तीय भार को भी पांचों बिजली कंपनियां आपस में वहन करेंगी।
उक्त बैठक में ओमप्रकाश, चंद्रमणि,रोहित ,अखिलेश ,आशीष, पूनमचंद आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button