सभी खबरें

UP: प्रदेश के नम्बर-1 ई-शिक्षण संस्थान EAACHARYA ने शुरु की अपनी निशुल्क ऑनलाईन लाइव क्लासेज

UP: प्रदेश के नम्बर एक ई-शिक्षण संस्थान EAACHARYA ने शुरु की अपनी निशुल्क ऑनलाईन लाइव क्लासेज

द लोकनीति डेस्क:गरिमा श्रीवास्तव

उत्तर प्रदेश की तेजी से उभरती हुई ऑनलाईन ई शिक्षण संस्थान EAACHARYA ने हिंदी भाषा माध्यम के छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए अपनी लाइव कक्षाओं का प्रसारण 11 बजे दोपहर से संस्थान के एंड्राइड एप्पलीकेशन फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल पे शुरू कर दिया है।

 

संस्थान से बातचीत में संस्थान के संस्थापक राहुल सिंह एवं पीयूष मिश्रा( विभागाध्यक्ष गणित) ने बताया कि वर्तमान में लाइव क्लासेज 10 एवं 12 कक्षा के गणित एवं विज्ञान की विषयों की शुरू हो गयी हैं, हमने सरकार के शैक्षणिक कैलेंडर का इंतजार किया परन्तु छात्र हितों को ध्यान में रखते हुए हमने फिर से सजीव कक्षाओं का संचालन शुरू कर दिया हैं। बातचीत में पीयूष मिश्रा  ने आगे बताया कि उन्हें छात्रों एवं अभिभावकों के निरन्तर कक्षाओं के दोबारा से  संचालन के सन्देश प्राप्त हो रहे थे, पाठ्यक्रम को समय से समाप्त करने के लिए यह महत्वपूर्ण कदम उठाया गया।*

 

गौरतलब हो कि EAACHARYA एक प्रसिद्ध ऑनलाईन शिक्षण संस्थान है जो देश के अन्य बहुराष्ट्रीय कम्पनियों के मुकाबले हिंदी माध्यम वालों छात्रों को बेहद किफायती दर में उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करती हैं। संस्थान ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए सत्र 2020-21 की सारी कक्षाओं का संचालन निःशुल्क किया था। संस्थान पिछले साल ही अस्तित्व में आने के बाद से करीब 4 राज्यों के लाखों बच्चों के बीच शिक्षा का पसंदीदा अड्डा बन गया हैं।

 

EAACHARYA के सभी कोर्स की जानकारी इनके वेबसाइट, एंड्रॉयड एप्प, फेसबुक पेज, एवं अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पे मौजूद हैं। EAACHARYA वर्तमान में कक्षा 9 से 12 के छात्रों को शिक्षा मुहैया करा रहा हैं परन्तु संस्थान के विस्तार में इस वर्ष प्रतियोगी परीक्षाओं के छात्रों के लिए भी कोर्स उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 10वीं  एवं 12ववीं  का परिणाम 20 एवं 30 जुलाई को और उप्र माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10वीं -12वीं के परिणाम 15 एवं 16 जुलाई को उपलब्ध होंगे।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button