ड्रीम गर्ल की शानदार कमाई से खुश आयुष्मान को लगा झटका , जानिए क्या है वजह ?

हाल ही में आयुष्मान(Ayushmaan) की फिल्म ड्रीम गर्ल(Dream girl) रिलीज़ हुई है , ड्रीम गर्ल(Dream girl) ने बॉक्स ऑफिस पर अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया है, फिल्म ने पहले दिन ही अच्छी कमाई कर ली है।  फिल्म में आयुष्मान(Ayushmaan) का रोल एक लड़की का है जिसका नाम पूजा है , आयुष्मान(Ayushmaan) जो पूजा बनी है वो लड़को से बात करती है। फिल्म शुरू से आखरी तक दर्शको को बांध के रखती है।

लेकिन अब वही आयुष्मान खुराना(Ayushmaan khurrana) की अपकमिंग फिल्म “बाला”(Baala) इन दिनों काफी चर्चा में है। आयुष्मान(Ayushmaan) बैक टू बैक हिट फिल्मे दिए जा रहे है , लेकिन आयुष्मान(Ayushmaan) की एक फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही विवादों में घिर गयी है।

बॉलीवुड में अक्सर कंटेंट चुराए जाने के किस्से सामने आते रहते है। वही अब आयुष्मान(Ayushmaan) की फिल्म विवादों में घिर गयी है।  दरअसल अमर कौशिक(Amar kaushik) के निर्देशन में बन रही इस फिल्म पर कॉपीराइट वॉइलेशन यानि कंटेंट चुराए जाने के आरोप लगे हैं।  नेशनल अवॉर्ड विनर फिल्ममेकर प्रवीन मोर्छले(Praveen morchale) ने मैडॉक प्रोडक्शन हाउस(Medak production house) और लेखक निरेन भट्ट(Niren bhatt) पर हाई कोर्ट में केस किया है।

 यदि अमर कौशिक(Amar kaushik) और दिनेश विजान(Dinesh vijaan) को अपनी फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज करानी है तो पहले उन्हें Copyright Act 1957 के तहत उन पर किया गया ये केस जीतना होगा।  मोर्छले(Morchale) का कहना है कि फिल्म बाला की कहानी काफी हद तक उस कहानी से मिलती जुलती है जिसका स्क्रीनप्ले उन्होंने लिखा है और इंडस्ट्री में तमाम लोगों को सुनाया है।

 प्रवीन(Praveen) ने कहा, “मैंने खबरों में पढ़ा कि बाला उम्र से पहले बालों के झड़ जाने को लेकर बनाई गई सटायर कॉमेडी है,ये वो आइडिया है जो मैं साल 2005 में लेकर आया था। मैंने 2 साल तक इस पर काम किया था और अपनी कहानी को फिल्म राइटर्स एसोसिएशन (FWA) में 2007 में दर्ज कराया था.”

 मैडॉक(Medak) फिल्म्स का ये कहना है कि मैडॉक को मोर्छले(Morchale) द्वारा किए गए इस तरह के किसी भी केस की जानकारी नहीं है और उन्होंने ये भी कहा कि मैडॉक(Medak) फिल्म के किसी भी शख्स ने “बाला”(Baala)जैसी कहानी को लेकर कभी भी मोर्छले(Morchale) से मुलाकात नहीं की है.” अब देखना ये हैं की ये केस ये फिल्म जीत पाती है या नहीं।

Exit mobile version