Barwani : कोरोना पर पहले खुद विजय पाया और अब आज डाॅ. सिंगारे से सीखें क्वारंटाइन का सही तरीका

बड़वानी

जिले में अभी तक 26 लोग कोरोना वायरस पाॅजिटिव हुए थे। जिसमें से ईलाज के पश्चात् 23 लोग स्वस्थ्य होकर, होम क्वारेंटाइन में रह रहे है। जबकि शेष तीन कोरोना वायरस पाॅजिटिव लोगो का ईलाज बड़वानी एवं इन्दौर के अस्पताल में चल रहा है।

जिले में सर्वप्रथम कोरोना वायरस पाॅजिटिव रिपोर्ट प्राप्त होने के पश्चात् सेंधवा में बनाये गये कंटेनमेंट क्षेत्र पर लगातार नजर बनाकर अपने स्वास्थ्य विभाग के अमले को मार्गदर्शन प्रदान करने वाली मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. अनीता सिंगारे भी दुर्भाग्य से कुछ समय पश्चात् कोरोना वायरस से प्रभावित होकर बड़वानी के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती अपना इलाज करवाया था। आज डाॅ. सिंगारे उपचार के पश्चात् होम क्वारेंटाइन में रहकर मोबाइल के माध्यम से ही अपना दायित्व बखूबी निभा रही है। 

सुबह जल्दी उठकर अपना स्वयं का कार्य करने वाली डाॅ. सिंगारे की दिनचर्या आज भी पहले जैसी ही चल रही है। वे सुबह जल्दी उठने के पश्चात् सर्वप्रथम अपने होम क्वारेटाइन कक्ष की सफाई स्वयं करती है। तत्पश्चात् योगा और हल्की – फुल्की  कसरत के पश्चात् वे अपने स्वास्थ्य विभाग के अमले हेतु बनने वाले सामुहिक किचन से आये नास्ता और भोजन करने के पश्चात् अपने मोबाईल के माध्यम से जिला प्रशासन और प्रदेश स्तरीय स्वास्थ्य विभाग के वरीष्ठ अधिकारियो से सीधे सम्पर्क कर मैदानी अमले का नेतृत्व मोबाइल एवं व्हाटसएप ग्रुप के माध्यम से वैसे ही कर रही है, जैसे पूर्व में वे करती थी। 

कोरोना वायरस को हराने वाली इस योद्धा का कहना है कि थोड़ी सी असावधानी से वे और स्वास्थ्य विभाग का कुछ अमला इससे प्रभावित हुआ था। किन्तु मन में कोरोना को हराने की चाहत, अपने लोगो से मिले उत्साह से उन्होने बड़ी सरलता से कोरोना वायरस को हरा दिया है। आज वे खुशी-खुशी कहती है कि कोरोना वायरस इतना बलशाली नही है कि हम उसे हरा नही सके। अगर हम थोड़ी सी सजगता और सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन करें तो कोरोना वायरस के मरे हुऐ विषाणु में इतना दम नही कि वह हम जीते – जागते लोगो पर आक्रमण कर सके।

Exit mobile version