सभी खबरें

धार : बैंक पीड़ितों की जमा राशि वापस देने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन उपवास – राजेंद्र सूरी

◆ अनिश्चितकालीन उपवास : राजेंद्र सूरी बैंक पीड़ितों की जमा राशि वापस देने की मांग को लेकर बिड़वाल (बदनावर) में अनिश्चितकालीन उपवास

◆ हजारों पीड़ितों को नज़रंदाज़ कर उपचुनाव में विश्वास कैसे मिलेगा

◆ शासन-प्रशासन को होश में लाएंगे, जब तक पैसा नही मिलेगा तब तक संघर्ष जारी रहेगा

◆ सरकार खजाने से दे या ऋणदाताओं ने पैसा चुकाना चालू कर दिया है तो जमाकर्ताओं को भी खुद का पैसा देना चालू करें

धार से मनीष अमले की रिपोर्ट : – जिले की  राजेंद्रसूरी साख सहकारी बैंक के समस्त पीड़ित खाताधारको की जमा राशि तत्काल देने की मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता सोमेश्वर पाटीदार दिनांक: 28 अक्टूम्बर 2020 बुधवार समय: 3 बजे से बड़केश्वर महादेव मंदिर, टंकी के पास ग्राम बिड़वाल तह. बदनावर (धार) में अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठेंगे। 
सामाजिक कार्यकर्ता सोमेश्वर पाटीदार ने बताया कि, पीड़ित खाता धारक बैंक से अपना पैसा जल्द वापस शासन-प्रशासन दे इस मांग को लेकर लगातार प्रयासरत है।
बैंक में हजारों पीड़ितों के करोड़ों रुपये फंसे होने से लोगों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। खासकर महामारी ने लोगों को आर्थिक रूप से ज्यादा प्रभावित किया है और उनका खुद का रुपया ऐसे समय में भी जमा होने के बावजूद काम नही आ रहा है। इस मामले को लेकर शासन-प्रशासन को कई मर्तबा शिकायत की जा चुकी व विभिन्न थानों पर प्रकरण भी दर्ज करवाएं गए है। पूर्व में पीड़ितों ने रेलिया निकाली, कुक्षी से भोपाल तक सायकल यात्रा, ज्ञापन व मौन प्रदर्शन किए थे।
पाटीदार ने बताया कि, शासन-प्रशासन को हजारों पीड़ितों की अब तक सूद लेने का समय नही मिल रहा है लेकिन अब बदनावर उपचुनाव क्षेत्र में सरकार चल कर घर-घर वोट मांगने जा रही है तो हम भी पीड़ितों की मांग को लेकर उनके साथ बदनावर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बिड़वाल में अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठेंगे। वोटों के लिए तो गली मोहल्ला, झोपड़ी महल सब छान रहे यहां भी शासन-प्रशासन आये और हमारी मांग को पूरा करने की कार्यवाही करें। हम लगातार शासन-प्रशासन को चेताते आ रहे है कि, क्रमबध्द जारी आंदोलन का जिम्मेदार शासन-प्रशासन है और रहेगा। बिड़वाल में होने वाले अनिश्चितकालीन उपवास को लेकर भी केंद्र व प्रदेश शासन-प्रशासन को दिनांक: 20 अक्टूम्बर 2020 को पत्र प्रेषित किया है।
उन्होंने बताया कि, शासन मुगालते में न रहे जनता का विश्वास उपचुनाव में जितना हो तो पहले पीड़ितो का जमा पैसा लौटाकर न्याय करें। अगर प्रदेश में सुनवाई नही हुई तो पूर्व निर्धारित कार्यवाही अनुसार प्रधानमंत्री से मिल कर भी मामले से अवगत करवा कर गुहार लगाएंगे। बुजुर्ग, विकलांग, मजदूर व किसान, छोटे व्यापारी सभी वर्ग के पीड़ित जमाकर्ता आर्थिक संकट का सामना करते हुए परेशान हो रहे है।
सभी पीड़ितो को पैसा वापस नही मिलेंगा तब तक इस लड़ाई को जारी रखेंगे।                                                                                                                                                                                     

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button