गणतंत्र दिवस पर दिल्ली दहला देने वाला हमला टला, जैश के 5 आतंकी श्रीनगर से गिरफ्तार

नई दिल्ली : आयुषी जैन : दिल्ली पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस ने मिलेट्री इंटेलिजेंस से मिले इनपुट के बाद जैश आतंकी अब्दुल लतीफ को पहले दिल्ली से गिरफ्तार किया. इसके बाद उससे पूछताछ के बाद जम्मू और कश्मीर से दूसरे आतंकी हिलाल की गिरफ्तारी हुई. एक आतंकी दिल्ली से तो दूसरा जम्मू और कश्मीर से गिरफ्तार किया गया.

पुलिस के मुताबिक इन आतंकियों की मंशा 26 जनवरी से पहले भीड़भाड़ वाली जगह पर आतंकी वारदात को अंजाम देना था. ये आतंकी भीड़ पर ग्रेनेड हमले करने की प्लानिंग कर रहे थे. इसके लिए इन्होंने दिल्ली में 5 जगहों की रेकी भी की थी. जिसमें कई संवेदनशील इलाके, वीवीआईपी इलाके, वाइटल इंस्टालेशन और मार्केट्स थे.

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जिन दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है, उनसे पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस के अनुसार आतंकियों के निशाने पर दिल्ली का लाजपत नगर इलाका और ईस्ट दिल्ली में गैस पाइप लाइन थी. वे पाइपलाइन को उड़ाना चाहते थे. इसके लिए बाकायदा इन्होंने इन दोनों जगहों की तस्वीरें भी ली थी. साथ ही सेंट्रल दिल्ली के मार्केट भी इनके निशाने पर थे.

Exit mobile version