तो क्या सच में दहल जाती दिल्ली !

दिल्ली : दिल्ली पुलिस की  स्पेशल सेल ने ओखला से एक दंपति को गिरफ्तार किया है। दोनों के संबंध आईएसआईएस (ISIS) से बताए जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस के डिप्टी कमिश्नर प्रमोद सिंह कुशवाहा ने मीडिया को बताया कि ओखला के जामिया नगर से  जहांजेब सामी और हिना बशीर बेग को गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों कश्मीर के रहने वाले हैं और दोनों का लिंक आईएसआईएस ( (ISIS))के खोरसन मॉड्यूल से है। यह दंपति संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों को भड़काने का काम कर रहे थे और संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय थे। 
 इस दंपति पर आरोप है की ये  दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए एक बड़े आतंकी हमले की साजिश कर रहे थे। पुलिस की दबिश में दंपति के पास से कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए। पुलिस कि स्पेशल सेल दोनों से विस्तार से पूछताछ कर रही है ,सूत्रों से आई खबर के मुताबिक सामी इंटरनेट पर अपनी गतिविधियों के चलते रडार पर आ गया था। वह अफगानिस्तान स्थित कई आतंकियों से संपर्क में था। 
आपको बता दें कि  हॉल ही में उत्तर -पूर्वी दिल्ली में हुए दंगे के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने तकरीबन 690 मामले दर्ज किए हैं। इनमे से 50 शास्त्र कानून के तहत गिरफ़्तार किए गए हैं। 
 

Exit mobile version