सभी खबरें

मप्र शिक्षक कांग्रेस संघ के प्रतिनिधि मंडल ने ,मूल्यांकन कार्य में संलग्न शिक्षकों के विरूद्ध कार्रवाई नहीं करने को लेकर सौंपा ज्ञापन

शिक्षकों के रोके गए वेतन को जारी करने की मांग

 धार  से मनीष आमले की रिपोर्ट  – :  राज्य शासन द्वारा मान्यता प्राप्त संगठन मप्र शिक्षक कांग्रेस संघ के प्रतिनिधि मंडल ने मंगलवार को आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त ब्रजेशचंद्र पाण्डे को संभागीय अध्यक्ष डाॅ.स्मृतिरत्न मिश्र के नेतृत्व में एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई है कि बोर्ड परीक्षाओं का केंद्रीयकृत मूल्यांकन 22 जून से प्रारंभ कराया गया है। वर्तमान में कोरोना संकट के चलते लोक परिवहन के साधन बसें इत्यादि पूर्णरूप से बंद है ऐसे मे प्रथम दिन कुछ शिक्षक मूल्यांकन कार्य हेतु नहीं पहुंच पाए एवं कुछ शिक्षक , व्याख्याता व प्राचार्य पहुंचे भी तो प्रथम दिन मूल्यांकन का कार्य प्रारंभ नहीं हो पाया। ऐेसे में सहायक आयुक्त कार्यालय से इन सभी को थोकबंद कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर जून माह का वेतन रोक दिया गया है। 
    इन परिस्थतियों में शिक्षक कांग्रेस संघ के संभागीय अध्यक्ष डाॅ मिश्र ने सहायक आयुक्त से अनुरोध किया की लोक परिवहन के साधन बंद होने से एवं धार जिले की भौगोलिक स्थिति अत्यंत विस्तृत होेने से दूरदराज से व्याख्याता शिक्षक व प्राचार्य किसी न किसी कारणवश आने में असमर्थ रहे है। अगले दिन काफी संख्या में इन सभी ने पहुंचकर मूल्यांकन कार्य प्रारंभ कर दिया है और अनेक विषयों का मूल्यांकन कार्य पूर्ण भी हो चुका है। ऐसे में जिन शिक्षकों , व्याख्याताओं व प्राचार्याें को नोटिस मिले है या वो किसी कारणवश नहीं आ पाए हैै, उनके विरूद्ध किसी भी प्रकार की कार्रवाई न करते हुए उनके जून माह के रोके गए वेतन पर से लगाई गई रोक हटाने का अनुरोध भी किया गया। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास ब्रजेष पाण्डे ने प्रतिनिधि मंडल की बातों को गंभीरता से सुनने के उपरांत प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त कराया कि सभी के जवाब प्राप्त हो जाने पर जून माह का वेतन जारी कर दिया जाएगा, किसी का भी नुकसान नहीं किया जाएगा। सहायक आयुक्त के इस आश्वासन पर संघ ने उनका धन्यवाद ज्ञापित किया। बाद में शिक्षकों का प्रतिनिधि मंडल जिला शिक्षा अधिकारी दिनेष दुबे से भी मिला। प्रतिनिधि मंडल में संभागीय अध्यक्ष डाॅ. स्मृतिरत्न मिश्र के साथ संभागीय उपाध्यक्ष अरूण सचान, जिलाध्यक्ष वेदप्रकाष शर्मा, जिला उपाध्यक्ष कृष्णकांत सोनी, शिवनारायण डावर, गंधवानी तहसील अध्यक्ष गिरीष वैष्णव, धार तहसील अध्यक्ष सुरेश पंवार आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button