टी20 क्रिकेट को कह सकते हैं अलविदा डेविड वॉर्नर

* एलेन बॉर्डर मेडल जीता डेविड वॉर्नर ने
* इस साल के सर्वश्रेस्ठ टी20 क्रिकेटर बने

2018 में गेंद के साथ छेड़खानी करने के मामले में एक साल के लिए प्रतिबंध झेलने के बाद शानदार वापसी के साथ डेविड वॉर्नर ने 'एलेन बॉर्डर मेडल' पुरुष्कार जीता। ऑस्ट्रेलिया वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का अवॉर्ड जीतने के बाद रो पड़े थे वॉर्नर। ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज डेविड ने कहा, टेस्ट और वन डे में अपना करियर बढ़ाने के लिए और अपने परिवार को समय देने के लिए टी20 क्रिकेट अगले कुछ सैलून में छोड़ सकते हैं।

वॉर्नर ने एएपी के एक इंटरव्यू में कहा,‘टी20 क्रिकेट में लगातार विश्व कप खेलने हैं. इस प्रारूप को मैं अगले कुछ साल में अलविदा कह सकता हूं. तीनों प्रारूपों में खेलना कठिन है. उन सभी को शुभकामनाएं जो ऐसा कर पाते हैं. यह चुनौतीपूर्ण है।' आपको बता दें, डेविड इस वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुने गए हैं।

डेविड का टी20 में स्ट्राइक रेट 140 है, वहीँ टेस्ट और वन डे में औसत 40 है। अगले 2 टी20 विश्वकप में खेलेंगे वार्नर, पहला ऑस्ट्रेलिया (इस साल) और दूसरा भारत (अगले साल) में होने है। इसी के साथ वॉर्नर कहते हैं कि मैंने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सेहवाग से बात की है, ताकि वो तीनो प्रारूप में होने वाली थकन को समझ सके।        

Exit mobile version