सभी खबरें

Dadasaheb Phalke International Film Festival Awards 2020 : ऋतिक रोशन ने जीता Best Actor का खिताब

 

  • सुपर 30 में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से सम्मानित किया गया
  • ऋतिक रोशन की आखिरी फिल्म डब्ल्यूएआर 2019 की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई
  • Super 30 को मिला बेस्ट मूवी का अवॉर्ड

 

मुंबई : आयुषी जैन : बॉलीवुड के सर्वोत्तम डांसर और अपनी धमाकेदार एक्टिंग से हिट पे हिट देने वाले एक्टर ऋतिक रोशन ने अपनी सुपर हिट मूवी (सुपर 30) के लिए बेस्ट एक्टर का खिताब हासिल किया है.

हम आपको बता दें, दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म अवार्ड का आयोजन मायानगरी मुंबई में हुआ था.

अभिनेता को सुपर 30 में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जहाँ उन्होंने बिहार के गणितज्ञ आनंद कुमार का किरदार निभाया था। अपने करियर के माध्यम से चुनौतीपूर्ण और प्रभावशाली भूमिकाओं की विरासत के साथ, ऋतिक ने 2019 में दो बैक टू बैक रिलीज के साथ स्वामित्व किया। ऋतिक रोशन की आखिरी फिल्म डब्ल्यूएआर 2019 की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ से अधिक की कमाई की।

स्क्रीन पर विजय की कहानी को लाते हुए, ऋतिक रोशन ने अपने चरित्र चित्रण से दर्शकों के दिलों पर जीत हासिल की। न केवल उनके प्रदर्शन के लिए उनका स्वागत किया गया, जहां उन्होंने आनंद कुमार के चरित्र की सूक्ष्मतम बारीकियों को आत्मसात किया, बल्कि वास्तविक जीवन के शिक्षक ने खुद अभिनेता की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि वह स्क्रीन पर खुद को या ऋतिक को देख रहे हैं।

उनकी फिल्म, सुपर 30 ने भी डीएसपीआईएफ पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता। जब ऋतिक के नाम की घोषणा की गई, तो दर्शकों की प्रतिक्रिया से पता चला कि उनके प्रदर्शन को कितना पसंद किया गया था और यह जीत रितिक के लिए रात में एक अच्छी जीत थी।

Image result for hritik roshan dada saheb falke awards

अभिनेता ने अपने किरदार के साथ बहुत मजबूत आख्यान स्क्रीन पर उतारा, जहां “आज तक कोई भी नहीं, बन गया, रजा वो बन गया जो हक्कड़ हो गया” एक और सभी के लिए आकांक्षात्मक टैगलाइन बन गया।
उनका परिवर्तन अभी भी इंटरनेट पर सबसे प्रेरणादायक बात है और हम सभी जानते हैं कि वह रील-लाइफ, आनंद कुमार को इतने परफेक्शन के साथ स्क्रीन पर लाना चाहते थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button