Coronavirus : CM शिवराज ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, भोपाल-इंदौर में बनाए गए इतने कंटेनमेंट जोन

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – दीवाली के बाद से ही मध्यप्रदेश में कोरोना के बम फटना शुरू हुए हैं। बीते कुछ दिनों से प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हो गई थी। लेकिन दीवाली के बाद फिर से कोरोना ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया हैं। जिसके बाद प्रदेश में दूसरी लहर का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा हैं। 

प्रदेश में अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख के पार पहुंच चुका हैं।प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2 लाख 1 हजार 597 हो गई। वहीं, अब तक 3224 मरीजों की मौत हो चुकी हैं।

इधर, प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी लगातार एक्टिव नज़र आ रहे हैं। सीएम शिवराज लगातार कोरोना स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। शुक्रवार को भी सीएम शिवराज ने कोरोना स्थिति की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं।

सीएम शिवराज ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि – मास्क नहीं लगाने और कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों को कुछ समय के लिए ओपन जेल में रखा जाए। होम आइसोलेशन के मरीजों के घर के बाहर सूचना प्रदर्शित करें। जिन क्षेत्रों में संक्रमण अधिक है, वहां कंटेनमेंट जोन बनाए जाएं।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि जिन जिलों में कम कोरोना केस हैं, वहां शादियों पर अनावश्यक प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा। 

बता दे कि भोपाल-इंदौर में लगातार कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा हैं। यहां तेज़ी से कोरोना के नए मामले सामने आ रहे है, यहीं कारण है कि  भोपाल में पांच और इंदौर में दो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

Exit mobile version