Corona Update : उज्जैन में कोहराम मचा रहा कोरोना , जान ले आपके शहर का हाल क्या है

भोपाल 

मध्य प्रदेश में एक दिन में कोरोना वायरस के 89 नये मरीज़ मिले हैं। अगर राजधानी भोपाल की बात करें तो यहाँ 36 नए मरीज़ मिले हैं। वहीं चार लोगों की मौत हो गई है। वहीं प्रदेश में अब तक 185 रोगियों की मौत हो चुकी है। सबसे खराब हालत उज्जैन में है यहाँ अब तक मरीज़ तो 184 ही मिले हैं लेकिन उनमे से 40 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि इंदौर में मरीजों का आकड़ा बढ़कर 1681 तक पहुंच गया है। 

भोपाल में मिले 36 नए मरीज़ 

भोपाल के डेंजर जोन (Danger Zone) बन चुके जहांगीराबाद (Jahangirabad) में 17 नए कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीज़ मिले हैं। वहीं भोपाल के मंगलवारा में भी 10 नए पॉजिटिव केस मिलने की जानकारी है। जानकारी के अनुसार 533 सैंपल की रिपोर्ट के आने का इंतजार था। रिपोर्ट आने के बाद इनमें से 36 लोग कराना पॉजिटिव मिले हैं। जिनमें से 2 GMC के डॉक्टर हैं। साथ ही यह भी खबर आ रही है कि एक सीनियर ऑफिसर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

कोहेफिजा थाने तक पहुंचा संक्रमण 

राजधानी भोपाल (Bhopal) में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। सरकार की सारी प्लानिंग यहां पर ध्वस्त हो रही है और कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यह पहली बार है कि जहांगीराबाद क्षेत्र में एक साथ इतने पॉजिटिव मरीज मिले हैं। हैरानी वाली बात यह है 36 पॉजिटिव केस में कोहेफिजा (Kohefiza) थाने के आरक्षक की पत्नी और उनके 8 और 9 साल के छोटे बच्चे भी शामिल हैं। अन्य लोगों की बात करें तो सभी लोग जहांगीराबाद के अहीरपुरा, चर्च रोड, आदि जगहों से है। जहांगीराबाद भोपाल का खतरनाक जोन बन गया है। यहां कुल मरीजों की संख्या 112 हो चुकी है।

1099 मरीज हुए स्वस्थ
स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार 1854 लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं और इनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है इनमें से 1615 की हालत स्थित है। जबकि 239 मरीज गंभीर हैं. कुल 1099 मरीजों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

 

Exit mobile version