सभी खबरें

बेकाबू कोरोना :- 13 लाख के पार पहुंचा मीटर, अब तक इतने की हुई मौत

बेकाबू कोरोना :- 13 लाख के पार पहुंचा मीटर

 देश में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है अब यह आंकड़ा 13 लाख के पार पहुंच चुका है. 

 कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद अब हर दिन 50000 से भी ज्यादा बढ़ने लगी है… आंकड़ों के अनुसार यह भी कहा जा रहा है कि बहुत जल्द ही प्रतिदिन एक लाख कोरोना संक्रमित मरीज मिल सकते हैं.. वहीं अब तक 30000 से अधिक लोग कोरोना संक्रमण की वजह से मौत के मुंह में समा चुके हैं.. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि स्वस्थ हुए कुल लोगों की संख्या 8,17,208 हो गई है.

भारत में संक्रमित हुए मरीजों का रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है और मृत्युदर में भी कमी आ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को कहा कि भारत दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे कम संक्रमण और मृत्युदर वाले देशों में से एक है, रिकवरी की रेट लगातार बढ़ रहा है और मृत्यु दर में लगातार गिरावट हो रही है.. देश में मृत्यु दर 2.3%ही है.. पर मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है.

 वही कोवैक्सीन को लेकर भी एक बेहद दखद जानकारी सामने आई है, एम्स में कोवैक्सीन का ट्रायल शुरू हो गया है. शुक्रवार को एक मरीज को वैक्सीन दी गई, जिसके बाद उसे अंडर ऑब्जर्वेशन रखा गया.. पर अच्छी बात यह हुई कि उसे कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होंगे जिसके बाद 3-4 घंटे के बाद उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.. बता दें कि इस चीज की ट्रायल में करीब 100 वालंटियर को लिया जा रहा है.. आज भी करीब 3 से 4 व्यक्तियों को वैक्सीन दी जाएगी. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button