इन जिलों से हटाया जा सकता है Corona Curfew…भोपाल-इंदौर में राहत के आसार कम, CM आज लेंगे फ़ैसला

मध्यप्रदेश/भोपाल – बुुुधवार को मध्यप्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संकेत दिये थे कि मध्य प्रदेश के उन जिलों में जहां संक्रमण की दर 5% से कम होगी, 17 मई के बाद धीरे-धीरे कोरोना कर्फ्यू हटाया जाएगा। लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी चेताया कि यदि 5% से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट रहती है तो उन जिलों में अभी भी कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा।

आज शाम 7 बजे सीएम शिवराज सिंह प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे। इस दौरान वो कोविड 19 को लेकर किए जा रहे सरकारी प्रयासों के बारे में बताएंगे। संभावना है कि जिन स्थानों पर 5 प्रतिशत से कम पॉजिटिविटी रेट होगी, वहां से कोरोना कर्फ्यू हटाया जाए।

हालांकि इस दौरान भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, रतलाम, दमोह में छूट के आसार नहीं दिखते क्योंकि यहां संक्रमण दर 10 से 25 प्रतिशत के बीच हैं। वहीं, खंडवा, भिंड, गुना, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, देवास, अशोकनगर सहित 10 छोटे जिलों में पॉजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत से कम है और वहा कोरोना कर्फ्यू में छूट की उम्मीद हैं।

गौरतलब है कि, डब्ल्यूएचओ के मानदंडों के अनुसार जिन जगहों पर 5% से कम पॉजिटिविटी रेट रहती है वहां महामारी नियंत्रण में आने की बात की जाती है और इसलिए 17 मई के बाद जिन जिलों में पॉजिटिविटी रेट 5% से कम रहेगा वहां क्रमशः कोरोना कर्फ्यू हटाया जाएगा।

Exit mobile version