सभी खबरें

कोरोना का साया : टाले जाएंगे दमोह उपचुनाव? 17 को होना है मतदान…

मध्यप्रदेश/दमोह – मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में 4986 नए केस आए और 24 की मौत हो गई,  जिसके बाद एक्टिव केस का आंकड़ा 32 हजार के पार हो गया हैं। वहीं, शुक्रवार को आई स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, दमोह में 29 नए केस मिले है और जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या 226 हो गई हैं। अबतक 3294 लोग संक्रमित हो चुके है और 94 की मौत हो चुकी हैं। ये आंकडे चिंता पैदा करने वाले हैं। 

बता दे कि दमोह में कोरोना संक्रमण पर विधानसभा उपचुनाव भारी पड़ रहा हैं। यहां उपचुनाव का नोटिफिकेशन जारी होने के 24 दिन बाद केस दोगुने हो गए हैं। रोजाना 25 से 30 संक्रमित हो रहे हैं। मौतों की संख्या 110 के करीब पहुंच गई है, जबकि सरकारी आंकड़ों में 94 ही दर्ज हैं। हालात यह है कि 94 ही मान लिया जाए, तो दमोह मध्यप्रदेश में मौतों के मामले में नौवें नंबर पर हैं।

इसी बीच अब दमोह में होने वाले उपचुनाव की तारीखें बढ़ाने की मांग उठी हैं। एक हफ्ते बाद 17 अप्रैल को उपचुनाव के लिए वोटिंग होना हैं। राजनैतिक पार्टियों द्वारा एक के बाद एक बड़ी सभाएं और चुनावी रैलियां की जा रही हैं। हालांकि विपक्ष द्वारा मप्र सरकार और चुनाव आयोग से  उपचुनाव स्थगित करने की मांग की गई है, लेकिन आचार संहिता के चलते शिवराज सरकार ने यह फैसला चुनाव आयोग पर छोड़ दिया है, ऐसे में सवाल खड़ा होता क्या MPPSC और NATA Exam 2021 की तरह कोरोना के बीच ही दमोह उपचुनाव करवाया जाएगा?

पिछले 9 दिनों 7 लोगों की मौत हुई है और 235 कोरोना के नए संक्रमित सामने आए हैं, ऐसे में 17 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव को रद्द कराने की मांग उठ रही हैं। विपक्ष लगातार चुनाव आयोग और मप्र सरकार से मांग कर रहा है कि चुनाव की तारीखें  आगे बढ़ाई जाए। अब देखना है कि क्या चुनाव आयोग या मप्र सरकार निकाय चुनावों की तरह उपचुनाव की तारीख आगे बढाती है क्या फिर 17 अप्रैल को ही वोटिंग करवाई जाएगी..?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button