सभी खबरें

"365 दिन में 365 वचन" से ज़्यादा किये पूरे, भाजपा को नहीं आया ये "रास", विधायक खरीद कर गिराई सरकार

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश में कोरोना संकटकाल (Corona Crisis) के बाद उपचुनाव होने हैं। जिसके लिए  कांग्रेस (Congress) ने अभी से इसकी तैयारी शुरू कर दी हैं। कांग्रेस हर हाल में सत्ता पर वापसी करना चाहती हैं। इस चुनाव में कांग्रेस अब भाजपा (BJP) के खिलाफ आक्रामक अंदाज में चुनाव प्रचार (Election Promotion) में उतरेगी। 

बता दे कि कांग्रेस उपचुनाव भी अपने वचन पत्र (Promise Letter) के आधार पर लड़ेगी। कांग्रेस जनता को बताएगी कि उसने एक साल में कितने वचन पूरे किए और जो अधूरे वचन हैं उनको किस तरह अगले साढ़े तीन सालों में पूरे किए जाएंगे।

कांग्रेस जनता को बताएगी कि भाजपा ने पिछले 15 साल में प्रदेश में क्या किया और कांग्रेस की कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) ने पिछले 15 महीने में प्रदेश की जनता की बेहतरी के लिए क्या-क्या योजनाएं शुरु कीं।

कांग्रेस ये बताएगी कि पिछले 365 दिन में 365 से ज्यादा वचन उसने पूरे किए थे। कर्ज माफी से लेकर गौशाला बनाने तक और युवाओं के रोजगार के लिए निवेश को आकर्षित करने की तरफ सरकार ने तेजी से कदम बढ़ाए थे। कांग्रेस के ये जनता हितैषी काम भाजपा (BJP) को पसंद नहीं आए और उसने सत्ता की लालच के खातिर विधायक (MLA) खरीदे और सरकार गिरा दी। कांग्रेस जनता से कहेगी कि जो अधूरे वचन हैं उन्हें प्राथमिकता से पूरा किया जाएगा।

कांग्रेस मानती है कि वचन पत्र के आधार पर ही जनता ने 2018 में कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए बहुमत दिया था और अब उपचुनावों में भी वो कांग्रेस के इसी वचन पत्र के आधार पर उसको फिर से सरकार बनाने का मौका देगी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button