मुश्किल में कांग्रेस विधायक आरिफ़ मसूद, गिरफ्तारी वारंट जारी, येे है पूरा मामला

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने राजधानी भोपाल के इक़बाल मैदान में फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों के खिलाफ प्रदर्शन किया था। जिसमें हजारों लोगों की भीड़ एकत्रित हुई थी। प्रदर्शन के दौरान आरिफ ने फ्रांस का झंडा और वहां के राष्ट्रपति का पुतला जलाया था।

अब इस मामले में कांग्रेस विधायक आरिफ़ मसूद की मुश्किलें बढ़ती हुई नज़र आ रहीं हैं। दरअसल, कांग्रेस विधायक मसूद पर आरोप है कि उन्होंने इकबाल मैदान में हजारों की भीड़ इकट्ठा की और धार्मिक भावनाएं भड़काने वाला भाषण दिया।

इसी बीच मंगलवार को विशेष अदालत के न्यायाधीश प्रवेन्द्र कुमार सिंह की अदालत में तलैया पुलिस की ओर से आरोपी आरिफ मसूद के खिलाफ धारा-82-83 (फरारी की उद्घोषणा) के संबंध में आवेदन पेश किया गया था। न्यायाधीश प्रवेन्द्र कुमार सिंह ने मामले की सुनवाई के बाद आरिफ मसूद के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने के आदेश दे दिए।

इससे पहले सांसद-विधायकों की स्पेशल कोर्ट ने 9 नवंबर को मसूद की अग्रिम जमानत अर्जी नामंजूर कर दी थी। जबकि आरोपी बनाए गए छह लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि मसूद की गिरफ्तारी होना बाकी हैं। पुलिस आरिफ की तलाश कर रही हैं।

Exit mobile version