Bhopal Breaking News Live : कृषि मंत्री सचिन यादव ने केंद्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप कहां, केंद्र किसानों का पैसा देने में अड़चन लगा रही

भोपाल / विवेक पांडेय – कृषि मंत्री सचिन यादव ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया अपने जवाब के दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार के किसानों को दिए जा रहे कार्यों को गिनाया। इसके साथ ही साथ केंद्र सरकार पर ताबड़तोड़ हमले किए। पढ़िए पूरी रिपोर्ट में। 

 

सरकार के कामकाज का ब्यौरा देते हुए कृषि मंत्री सचिन यादव ने कहा कि 50000 तक के कर्ज अभी तक किसानों के माफ हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि 20 लाख किसानों का कर्ज माफ हो चूका हैं। मंत्री ने कहा कि यह सरकार ने अभी तक 7 करोड़ से ज्यादा का कर्ज माफ किया हैं। इसके दूसरे चरण में हम दो लाख तक के कर्ज भी माफ करने जा रहे हैं। जिसका सीधा लाभ 1200000 किसानों को मिलेगा। 

वहीं, उन्होंने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस से केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला हैं। कृषि मंत्री ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की फसल बीमा योजना का लाभ किसानों को आज तक नहीं मिला। जबकि राज्य सरकार ने अपने अंश के 509 करोड रुपए दे दिए, लेकिन केंद्र सरकार अपना हिस्सा नहीं दे रही हैं। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार किसानों व गरीबों के लिए सदैव संकल्पित है, इसीलिए अभी तक हमने 2000000 किसानों का कर्जा माफ किया हैं। 

Exit mobile version