मंत्री पीसी शर्मा का राज्यपाल पर बड़ा हमला, कह डाली ये बात!

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार को कल सदन में बहुमत पेश करना हैं। यदि सरकार पर बहुमत पेश नहीं कर पाई तो सरकार का गिरना लगभग तय हो जाएगा। दरअसल, कल देर रात राज्यपाल लालजी टंडन ने सीएम कमलनाथ और कांग्रेस नेताओं को पत्र लिखा, जिसमे उन्होंने कहा की – “मुझे प्रथम दृष्टया विश्वास हो गया है कि आपकी सरकार ने सदन का विश्वास खो दिया है और आपकी सरकार अल्पमत में हैं। यह स्थिति अत्यंत गंभीर हैं। सीएम कमलनाथ 16 मार्च को सदन में बहुमत साबित करें।

राज्यपाल लालजी टंडन के इस निर्देश के बाद सीएम कमलनाथ को कल अग्निपरीक्षा से गुज़ारना पड़ेगा। इतना ही नहीं विधानसभा स्पीकर ने भी 6 विधायकों के इस्तीफे को मंज़ूरी दे दी हैं। ऐसे में सरकार के लिए फ्लोर टेस्ट पास करना और मुश्किल हो गया हैं। 

इधर, इस पुरे सियासी घमासान पर मध्य प्रदेश के विधि विधायी और क़ानून मंत्री पीसी शर्मा ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने बीजेपी पर हॉर्स ट्रेडिंग के आरोप लगाए। साथ ही राज्यपाल लालजी टंडन पर भी हमला बोला। मंत्री पीसी शर्मा ने कहा की सदन के अंदर जो कारवाही होगी उस पर स्पीकर साहब का विशेषाधिकार है, राज्यपाल बहुत ज़्यादा निर्देशित नहीं कर सकते।

Exit mobile version