सभी खबरें

उज्जैन में शिप्रा के शुद्धिकरण के लिए आन्दोलन कर रही कांग्रेस नेत्री नूरी खान नदी में डूबी, बेहोशी की हालत में अस्पताल में कराई गई भर्ती

उज्जैन/शुभम शुक्ला : भगवान महाकाल की नगरी उज्जैन में माँ शिप्रा की सफाई का मामला हमेशा सुर्खियों में रहता है। समय-समय पर साधू सन्तों से लेकर राजनीतिक व्यक्तित्व तक शिप्रा की शुद्धिकरण का मामला उठाते रहे हैं। इसी कड़ी में महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष नूरी खान भी लगातार शिप्रा की सफ़ाई का मामला उठाती रही हैं। शिप्रा की सफाई को लेकर ही नूरी खान ने शिप्रा में ही जल सत्याग्रह का निर्णय किया था, लेकिन सत्याग्रह के दौरान ही बड़ी अनहोनी होने से बच गई।

सत्याग्रह के दौरान नदी के बहाव में बही नूरी,समर्थकों की मुस्तैदी से बची जान

माँ शिप्रा की सफ़ाई को लेकर जल सत्याग्रह कर रही नूरी खान के साथ आज उस वक्त बड़ी  घटना होने से बच गई जब नदी के तेज बहाव में नूरी खान बाल-बाल डूबने से बचीं।  आज सुबह करीब 10 बजे नूरी खान दत्त अखाड़ा क्षेत्र में पहुँचीं। जल सत्याग्रह के लिए नूरी खान अपने समर्थकों के साथ नदी में लगभग 4 फीट गहरे पानी मे उतरी थी। इस दौरान कई समर्थक नदी में उनके साथ जल सत्याग्रह के लिए उतरे थे तो वहीं कई समर्थक नदी के घाट में उनका समर्थन करनें के लिए भी एकत्रित हुए थे।

नूरी खान को जल सत्याग्रह करते करीब 3 घण्टे से ज्यादा का ही समय हुआ था कि शिप्रा में आए बहाव में नूरी खान डूबने लगी। नूरी खान को गहरे पानी मे डूबता देख वहाँ मौजूद कार्यकर्ताओं ने मुस्तैदी दिखाते हुए शिप्रा में छलांग लगा दी औऱ उन्हें नदी से बाहर निकालकर लाया गया। नदी में डूबने के कारण नूरी खान बेहोश हो गई थी जहाँ से उन्हें बेहोशी की हालत में ही अस्पताल लाया गया। ख़बर लिखे जाने तक नूरी खान डॉक्टरों की देखरेख में है उपचार ले रही हैं और उनकी हालत अब बेहतर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button