सभी खबरें

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर कांग्रेस ने किया बड़े पैमाने पर विरोध का एलान, लिखा ये पत्र

नई दिल्ली / खाईद जौहर – नागरिकता संशोधन बिल आज राज्यसभा में पेश होने वाला हैं। कांग्रेस पार्टी इस बिल का जमकर विरोध कर रहीं हैं। दिल्ली से पूर्वोत्तर राज्य असम तक इसपर बवाल हो रहा हैं। आज कांग्रेस ने इस बिल के विरोध में देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का एलान किया हैं। बिल के विरोध को लेकर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने राज्य इकाईयों को एक पत्र लिखा हैं। 

केसी वेणुगोपाल ने सभी पीसीसी प्रमुखों को बुधवार यानि आज पूरे भारत में नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने के लिए लिखा हैं। 

इस से पहले बिल के खिलाफ छात्र संघों और वाम-लोकतांत्रिक संगठनों ने पूर्वोत्तर के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया। गुवाहाटी के विभिन्न क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर जुलूस निकाले गये और प्रदर्शनकारियों ने इस विधेयक के खिलाफ नारेबाजी की। 

इसके अलावा त्रिपुरा में एनईएसओ द्वारा आहूत बंद में भाग लेने वाले प्रदर्शनकारियों त्रिपुरा के धलाई जिले के एक बाजार में आग लगा दी। इस बाजार में ज्यादातर दुकानों के मालिक गैर-आदिवासी हैं। 

वहीं, अरुणाचल प्रदेश में ऑल अरुणाचल प्रदेश स्टूडेंट्स यूनियन (आप्सू) द्वारा बंद बुलाए जाने के बाद शैक्षणिक संस्थान, बैंक, कारोबारी प्रतिष्ठान, बाजार बंद रहे। इसके अलावा निजी और सरकारी वाहन सड़कों से नदारद रहे। 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button