गोपाल भार्गव के इस "विचार" से सहमत हुई कांग्रेस! अब "राजा" को नहीं फूल सिंह को भेजेगी राज्यसभा?

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश (Madhy Pradesh) में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha) के मतदान से पहले प्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया हैं। एमपी में जो तीन राज्यसभा की सीट खाली हुई हैं उनमें बीजेपी (BJP) की ओर से 2 प्रभात झा (Prabhat Jha) और सत्यनारायण जटिया (Satyanarayan Jatia) की सीट शामिल हैं। जबकि कांग्रेस की ओर से दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) का कार्यकाल खत्म हुआ हैं।

अब राज्यसभा सीट के लिए बीजेपी की और से पहला उम्मीदवार दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को बनाया गया हैं। जबकि दूसरे उम्मीदवार सुमेर सिंह सोलंकी (Sumer Singh Solanki) हैं। वहीं, कांग्रेस की ओर से दिग्विजय सिंह ने दोबारा नामांकन भरा हैं। कांग्रेस के दूसरे उम्मीदवार फूल सिंह बरैया (Phool Singh Baraiya) हैं।

इसी बीच कौन कितनी सीटें जीतेगा इसको लेकर भी दावों का दौर शुरू हो गया हैं। लेकिन इन सबके बीच बीजेपी के दिग्गज नेता व पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव (Gopal Bhargav) ने बड़ा बयान दिया हैं।

गोपाल भार्गव (gopal bhargav) ने कहा है कि कांग्रेस को राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha) में अपने उम्मीदवार फूल सिंह बरैया को पहली वरीयता देनी चाहिए। फूल सिंह अनुसूचित जाति वर्ग से आते हैं और अगर वह राज्यसभा में पहुंचते हैं तो राज्यसभा में अनुसूचित जाति वर्ग का प्रतिनिधित्व बढ़ेगा।

बीजेपी नेता ने कहा कि जहां तक दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) की बात है तो वह पहले भी राज्यसभा जा चुके हैं और मुख्यमंत्री जैसे अहम पदों पर रह चुके हैं।

इधर, कांग्रेस कांग्रेस की ओर से दिग्विजय सिंह को ही पहली वरीयता राज्यसभा चुनाव में मिलेगी ये लगभग तय हैं। लेकिन गोपाल भार्गव के इस बयान के बाद कांग्रेस के सामने अब पसोपेश की स्थिति बन गई हैं।

बताते चले कि पहले कांग्रेस को दो सीटें मिलती हुई दिख रहीं थी, तब सत्ता में कांग्रेस थी। लेकिन अब समीकरण के बादल जाने के बाद बीजेपी के खाते में दो सीटें जाती हुई नज़र आ रहीं हैं।

Exit mobile version