सह विषयों को शिक्षक पात्रता परीक्षा में नहीं किया मान्य, अभ्यर्थियों ने दिया मौन धरना

सह विषयों को शिक्षक पात्रता परीक्षा में नहीं किया मान्य, अभ्यर्थियों ने दिया मौन धरना

भोपाल:- प्रदेश में चयनित शिक्षकों की समस्याए खत्म होने का नाम ही नहीं लेती हैं. हाल ही में चयनित शिक्षकों की अंतिम चयन सूची जारी हुई है. इसमें 12043 पदों पर नियुक्ति मिली है. वहीं दूसरी तरफ अब राजधानी भोपाल में शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर सह विषयों के अभ्यर्थियों ने डीपीआई के सामने प्रदर्शन किया. यह प्रदर्शन उनका शांतिपूर्ण प्रदर्शन रहा। 

सह विषयों के अभ्यर्थियों की मांग है कि उन्हें चयन सूची में शामिल किया जाए जबकि सह विषय के अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान ही बाहर कर दिया गया था. यानी उनका डॉक्यूमेंट वेरीफाई नहीं किया गया था उसी वक्त उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था। 

सरकार से लगातार वह अपनी मांग कर रहे है, पर सरकार द्वारा ना तो कोई प्रतिक्रिया आ रही है ना ही उनके सवालों पर किसी तरह का जवाब दिया जा रहा है। नई भर्ती प्रक्रिया में भी चयनित शिक्षक यह बात कह रहे हैं कि भर्ती में विसंगति है। बीते लंबे वक्त से चयनित शिक्षक अपनी भर्ती का इंतजार कर रहे हैं और अब जब चयन सूची जारी हुई है तो तरह-तरह की विसंगतियां सामने आई हैं। 

आगे देखना होगा कि सह विषयों के अभ्यर्थियों को लेकर डीपीआई की तरफ से कोई जवाब मिलेगा या नहीं,फिलहाल डीपीआई आयुक्त इस पर किसी भी तरह के जवाब से बचते नजर आ रहे हैं।