सीएम शिवराज ने विधायको को दिया बड़ा आदेश ,कोरोना से लड़ाई बनाई जाएगी आसान

Bhopal Desk गौतम कुमार 

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने विधायकों को एक निर्देश दिया है। अब विधायक चाहें तो अपने विधायक फण्ड को कोरोना वायरस से लड़ने में उपयोग कर सकते हैं। इस सिलसिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर आर्थिक सांख्यिकी विभाग ने आदेश तत्काल प्रभाव से जारी कर दिए हैं।

आदेश में लिखा गया है कि विधायक जन अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र विकास योजना की राशि का उपयोग कोरोना के रोकथाम ,बचाव और इस वायरस से निपटने के लिए कर सकते हैं। ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटें हैं, और विधायकों को हर साल विधायक निधि के तौर पर करीब दो करोड़ रुपए मिलते हैं।

इन चीजों के लिए होगा उपयोग 
योजना, आर्थिक सांख्यिकी विभाग की ओर से प्रदेश के सभी कलेक्टर्स को लिखे गए पत्र में निर्देश दिए गए हैं कि इस राशि का प्रयोग इन्फ्रा रैड थर्मामीटर, पीपीई किट्स, कोरोना टेस्टिंग किट्स, वेंटिलेटर, आयसोलेशन/क्वॉरेन्टाईन वार्ड बनाए जाने, मास्क, ग्लब्स, सेनेटाईजर्स और स्वास्थ्य मंत्रालय की मंजूरी पर स्वास्थ्य उपकरण खरीदने के लिए किया जा सकेगा.
 

इन रूल्स को follow करना होगा 
कोरोना आपदा से सम्बंधित सामान की खरीदी के मापदण्ड लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अनुसार तय होंगे। खरीद की कार्यवाही विभाग की ओर से तय प्रक्रिया के मुताबिक की जाएगी । सामान के इस्तेमाल की प्रक्रिया मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा की जाएगी. राज्य शासन की ओर से इसका ऑडिट किया जा सकेगा.

Exit mobile version