सभी खबरें

किसानों से बोले CM शिवराज, ले लूंगा कर्ज़ा, मैं मुख्यमंत्री बना ही क्यों हूं….

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश में किसानों को लेकर राजनैतिक दलों में जंग छिड़ गई हैं। जहां एक तरफ मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ इस बात का दावा कर रहे है कि उन्होंने सत्ता में रहते हुए 26 लाख किसानों का कर्ज माफ किया है तो वहीं दूसरी तरफ अब प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किसानों को लेकर एक बड़ी घोषणा कर दी हैं।

उपचुनाव से पहले इसे शिवराज सरकार का मास्टरस्ट्रोक भी माना जा रहा हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि मेरे किसान भाई – बहनों, आपके हर सुख – दुःख में मैं आपके साथ हूं। 6 सितंबर को 19 लाख किसानों के खातों में फसल बीमा का ₹4500 करोड़ रुपए ट्रांसफर किया जायेगा। आपको हर कठिनाई से बाहर निकालकर ले जाऊंगा।

सीएम ने कहा कि किसान संकट में हो, तो मैं चैन से नहीं बैठ सकता हूं। फसल बीमा की तिथि 31 अगस्त तक बढ़ा दी गई है, ताकि किसान को इसका लाभ मिले। इसके साथ मैं किसानों की राहत के लिए अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं भी करूंगा। प्रदेश के मेरे अन्नदाता भाई – बहन चिंतित न हों।

इसके बाद हम किसानों के हित में रणनीति बनाएंगे, हमारी सरकार किसानों की तकलीफ में उनके साथ है और इस तकलीफ से हम किसानों को बाहर निकाल कर ले जाएंगे। सीएम शिवराज ने किसानों से कहा हर हाल में निपटेंगे, मामा मुख्यमंत्री क्यों बने हैं। ज़रूरत पड़ी तो कर्ज़ा ले लेंगे। 

 

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1299237435029635076?s=19

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button