सभी खबरें

कोरोना पर चर्चा के लिए सीएम केजरीवाल पहुंचे गृह मंत्रालय

कोरोना पर चर्चा के लिए सीएम केजरीवाल पहुंचे गृह मंत्रालय

 नई दिल्ली / गरिमा श्रीवास्तव:- दिल्ली(New Delhi) में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है. इसी बीच आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejrival) केंद्रीय गृह मंत्री(Union Home Minister Amit Shah) अमित शाह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन(Dr.Harshvardhan) से मिलने और कोरोनावायरस (CoronaVirus)पर चर्चा करने के लिए गृह मंत्रालय पहुंच गए हैं. 

 इस मीटिंग के दौरान कोरोनावायरस से कैसे बचा जाए यह मुख्य विषय होगा. आपको बता दें कि दिल्ली में कम्युनिटी स्प्रेड का संकट गहराता जा रहा है. 

देश में कोरोना के मरीजों की संख्या में फिर बढ़ोतरी हुई है. पिछले 24 घंटों में 11,929 नए केस सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में 311 लोगों की मौत इस महामारी से हुई है. मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 9195 हो गया है. मरीजों के ठीक होने की दर पहली बार 50% से ज्यादा हो गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब कुल 3,20,922 कोरोना मामलों में हैं जिसमें 1,49,348 एक्टिव केस हैं.

 आपको बता दें कि आज पहली बार हुआ है जब देश की रिकवरी रेट 50% को पार की है. अब तक यह रिकवरी रेट 48-49% के बीच था. अब देश का रिकवरी रेट 50.59 हो गया है. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button