सभी खबरें

मुख्यमंत्री शिवराज को बिजली की चिंता, ऊर्जा विभाग कि ले डाली क्लास… 

भोपाल/निशा चौकसे:- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की व्यवस्थाओं को सुधारने की कोशिश में जुटे हुए हैं. इस बीच लगातार समीक्षा बैठक कर रहे हैं. बीते दिनों मुख्यमंत्री ने सोमवार को समीक्षा बैठक की थी जिसमें उन्होंने अफसरों से हर काम का फीडबैक लेते हुए कड़े सवाल किए थे. हाल ही में मंगलवार को हुई समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने ऊर्जा विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि सबसे अधिक बिजली से जुड़ी शिकायतें मिलती है कहीं भी खेतों में बिजली के खंभे गाड़ दिए जाते हैं, कहीं मिट्टी में दबा देते हैं, इससे बारिश में खंबे उखड़ जाते हैं. अब ऐसा नहीं चलेगा. साथ ही कहा कि बेस्ट प्रैक्टिस वाले राज्यों का अध्ययन कर योजना तैयार की जाए. 

कैसे करेंगे बिजली की आपूर्ति: मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री शिवराज ने ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे से पूछा आने वाले 5 से 10 साल में बिजली की आपूर्ति कैसे और कहां से करेंगे. समस्याओं को कम करने के लिए रणनीति जल्द ही बनाएं. बिजली से जुड़ी शिकायतें कम करने के लिए क्या प्रयास किए जा रहे हैं. मेंटेनेंस और क्वालिटी पर ध्यान दें जनता हमारे काम से संतुष्ट होना चाहिए लाइनमैन की कमी है इसके लिए युवाओं को ट्रेंड करें. साथ ही पीएस से सवाल करते हुए कहा कि बिजली चोरी रोकने के लिए क्या रणनीति बनाई है? 

किसानों की बिजली की जताई चिंता
मुख्यमंत्री शिवराज ने ऊर्जा विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि ओमकारेश्वर पॉवर प्लांट प्रदेश और देश के लिए महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है. इसे मिशन मोड में जून तक पूरा करें सौर ऊर्जा जितनी होगी उतनी हम किसानों को बिजली ज्यादा दे सकेंगे. साथ ही कहा जितनी भी सिंचाई योजना है क्या उन्हें हम सोलर से चला सकते हैं. इसकी रणनीति तैयार की जाए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button