सभी खबरें

छतरपुर:- जीतू पटवारी ने किया छतरपुर में छात्रों से संवाद, 9 महाविद्यालयों को चालीस करोड़ की सौगात देंगे उच्च शिक्षा मंत्री

छतरपुर / गरिमा श्रीवास्तव :- उच्च शिक्षामंत्री जीतू पटवारी(Jeetu Patwari) ने छतरपुर में जाकर महाविद्यालयों के छात्रों से वार्तालाप किया। इस दौरान उन्होंने छात्र छात्रों के परेशानियों को भांपा और उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही उनकी सभी परेशानियों को दूर किया जाएगा।

एक छात्रा ने बात चीत के दौरान जीतू पटवारी को बताया कि हर बार सिलेबस बदल जाने से उनके पढाई में मुश्किलें आती हैं। शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी महाराजा कॉलेज में छात्र छात्रों के पंडाल में पहुंचे थे उसी दौरान एक छात्रा सारिका ने उनसे अपनी समस्या को बताते हुए कहा कि हर तीन साल में सिलेबस बदल जाने से पढाई डिस्टर्ब हो जाती है। तत्काल किताबें प्राप्त होना मुश्किल हो जाता है इसपर जीतू पटवारी ने छात्रा को आश्वासन देते हुए कहा कि सिलेबस बदल जाने के बाद किताबों की उपलब्धता के प्रति ध्यान दिया जाएगा।
किताबें तत्काल उपलब्ध करने की तुरंत कोशिश की जाएगी ताकि किसी भी छात्र छात्रा को मुश्किलों का सामना न करना पड़े। जीतू पटवारी ने छात्र – छात्राओं के बीच जाकर उनके महाविद्यालयों के लिए स्वीकृति की गई राशि का ऐलान किया।  

Epaper : छतरपुर में किया छात्रों से संवाद..I pic.twitter.com/EZosBiAVoo

— Jitu Patwari (@jitupatwari) February 7, 2020

“>http://


आपको बता दें कि महाराजा कॉलेज समेत 9 महाविद्यालयों को उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी 40 करोड़ रूपए की सौगात देंगे।इन पैसों से मकहाविद्यालयों की दशा के साथ साथ पढाई की गुणवत्ता में सुधार किया जाएगा।

इसी बीच एक महिला अतिथि विद्वान् ने जीतू पटवारी से सवाल करते हुए कहा कि क्या 25 साल की सेवा पूरी होने के बाद हमे भी निकाल दिया जाएगा। इस पर जीतू पटवारी ने कहा कि मैं सार्वजनिक रूप से ऐलान करता हूँ कि एक भी अतिथि विद्वान् को प्रदेश सरकार बाहर नहीं करेगी।

आपको बता दें की इन दिनों अतिथि विद्वान् धरना प्रदर्शजन पर बैठे हुए हैं लम्बे वक़्त से धरना कर रहे अतिथि विद्वानों की तरफ सरकार का कोई ध्यान है। तो हर कॉलेज यूनिवर्सिटीज के अतिथि विद्वानों में बहार निकाल दिया जाने का डर लाज़मी है।
एक तरफ जहाँ प्रदेश सरकार आईफा (IIFA) और इंडियन आइडल(Indian Idol) के फिनाले पर पैसे खर्च कर रही है वहीं दूसरी तरफ उनका ध्यान बिलकुल भी अतिथि विद्वानों पर नहीं है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button