तो क्या फेक निकला मनीष सिसोदिया का वीडियो? हमने किसी भी बस को आग नहीं लगाई :- दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस द्वारा कल जामिया विवि में लाठीचार्ज को लेकर जानकारी दी गई है. जामिया में हुई हिंसा पर दिल्ली पुलिस ने कहा कि हमने किसी बस को आग नहीं लगाई. हमने सिर्फ बस में लगी आग को बुझाया था. प्रदर्शनकारियों ने चार बसों को आग लगाई थी.

पुलिस ने आगे कहा कि हिंसा में अभी तक किसी की भी जान नहीं गई. हमारी तरफ से कोई फायरिंग भी नहीं की गई. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस से धक्कामुक्की की थी. प्रदर्शनकारियों ने शाम 04:30 बजे के बाद तोड़फोड़ शुरू की.
  
क्राइम ब्रांच हर पहलू की जांच करेगी. उग्र होने पर बल का प्रयोग करना पड़ा. जो शामिल है उन्हीं के खिलाफ कार्यवाही होगी. छात्र किसी भी तरह के बहकावे में ना आए एवं बच्चों को डरने की कोई भी जरूरत नहीं है. सभी वायरल वीडियो की जांच करवाई जाएगी. अफवाहों के बारे में दिल्ली पुलिस को बताए. धक्का-मुक्की में कई पुलिसवाले भी चोटिल हुए साथ ही कई छात्रों को हिरासत में लिया गया मगर बाद में छोड़ दिया. जामिया की जांच क्राइम ब्रांच करेगी जामिया के छात्र किसी के भी बहकावे में ना आए. पुलिस के जवान ने बस को बचाया.

 
दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ने बताया- ” हमने किसी भी बस को आग नहीं लगाई थी. वायरल वीडियो में जो बस दिखाई जा रही है उस बस को आग नहीं लगी है, हम चाहें तो आपको नंबर भी मुहैया करवा सकते हैं. इसके साथ ही साथ पुलिस हर वायरल वीडियो पर जांच कर रही है और उसकी शिनाख्त के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी.”

गौरतलब है कि कल दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा एक वीडियो ट्विटर पर डाला गया था जिसमें यह बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस खुद ही बसों में आग लगा रही है. ऐसे में दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी का यह आधिकारिक बयान आने के बाद देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि सिसोदिया क्या रुख अपनाते हैं. 

Exit mobile version