CAA Protest: हिन्‍दू सेना ने शाहीन बाग में प्रदर्शन करने का ऐलान किया था, पुलिस ने लगाई धारा 144

 

हिन्‍दू सेना (Hindu Sena) ने शाहीन बाग में प्रदर्शन करने का ऐलान किया था लेकिन बाद में उसे 29 फरवरी को वापस ले लिया था। इसके बाद दिल्‍ली पुलिस ने रविवार को वहां धारा 144 लगा दी।

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और NRC के विरोध में देश की राजधानी दिल्‍ली के शाहीन बाग में पिछले दो महीने से भी ज्‍यादा वक्‍त से लोग धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच, हिन्‍दू सेना ने शाहीन बाग में जवाबी विरोध-प्रदर्शन का ऐलान कर दिया था। हालांकि, हिन्‍दू सेना ने 29 फरवरी को इस ऐलान को वापस ले लिया था। इसके बावजूद दिल्‍ली पुलिस ने एहतियातन इलाके में दिनभर के लिए धारा 144 लगा दी है, ताकि एक जगह ज्‍यादा लोग इकट्ठा न हो सकें। बता दें कि उत्‍तर-पूर्वी दिल्‍ली में हिंसा के खिलाफ शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने 1 मार्च को ही शांति मार्च निकालने की घोषणा की है।  और साथ में वहां धारा 144 लगी हुयी है अब देखना है कि पुलिस कैसे इस शांति मार्च को हैंडल करती है।

शाहीन बाग इलाके में दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर डीसी श्रीवास्तव ने कहा कि एहतियात के तौर पर बड़ी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है। पुलिस का मकसद है कि शांति और कानून-व्यवस्था बनी रहे। किसी तरह की हिंसा न हो और न ही किसी व्यक्ति विशेष को नुकसान हो। किसी भी तरह की अप्रत्याशित घटना के लिए पुलिस ने पूरी तैयारियां कर रखीं है।

Exit mobile version