Indore : क्यों एक 75 साल के बुजुर्ग ने सरेराह किया आत्मदाह , पढ़ें खबर

Indore News :- शुक्रवार शाम जिसने भी गीता भवन के पास का मंज़र देखा उसका दिल दहल गया। दरअसल एनआरसी(NRC) और सीएए (CAA) के विरोध में माकपा (MKP) नेता रमेश प्रजापति ने शुक्रवार शाम इंदौर के गीता भवन के पास आत्मदाह कर लिया। इसके कारण वह 90 प्रतिशत झुलस भी गए। उनकी हालात बेहद गंभीर बताई जा रही है। उन्हें एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार रमेश प्रजापति शुक्रवार शाम सात बजे गीता भवन चौराहा स्थित एक ऑटोमोबाइल्स शोरूम के पास पहुंचे और केरोसिन(Kerosene) उड़ेलकर खुद में आग लगा लिया। उन्हें लपटों में घिरा देख लोग सकते में आ गए। घटनास्थल के पास रहने वाले डीएसपी (DSP) सुनील तालान ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। तुकोगंज थाने के बीट जवान वहां पहुंचे और लोगों की सहायता से प्रजापति की आग बुझाकर एमवाय अस्पताल पहुंचाया।

रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी थे प्रजापति
कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव छोटेलाल सरावद और कैलाश लिंबोदिया भी मौके पर पहुंचे। उन्हाेंने बताया कि प्रजापति रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी थे। वे कई दिनों से सीएए और एनआरसी के विरोध में माणिकबाग और बड़वाली चौकी में पार्टी की ओर से प्रदर्शन कर रहे थे। लगता है कि इसी के तनाव में उन्होंने यह कदम उठाया। वहीं, पुलिस का कहना है प्रजापित के बयान नहीं हाे सके हैं। इसलिए पता नहीं चला कि उन्होंने यह कदम क्यों उठाया?

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष रमीज खान के अनुसार प्रजापति ने खुद को  आग लगाने से पहले सीएए के खिलाफ नारे लगाए थे। हालांकि, बेटे दीपक का कहना है कि घटना काे राजनीतिक रंग न दिया जाए, आग लगाने का कारण अभी पता नहीं है।

Exit mobile version