CAA विवाद : उमा भारती ने BJP MLA नारायण त्रिपाठी को बताया "बिन पेंदी का लोटा"

मध्यप्रदेश/सीहोर – बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने 28 जनवरी को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध किया था। उन्होंने अपनी ही पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा था कि 'सीएए तो आप (बीजेपी) ले आए। अब भीमराव अंबेडकर के संविधान को फाड़कर फिंकवा दो, फिर बीजेपी का अलग से संविधान बन जाए और उस संविधान के तहत देश को चलाएं। नारायण त्रिपाठी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि संविधान में धर्म के नाम पर एवं नागरिकता के नाम पर देश का बंटवारा नहीं हो सकता। 

बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी के इस बयान ने पार्टी को मुश्किल में डाल दिया हैं। उनके इस बयान पर कांग्रेस का उन्हें भरपूर समर्थन तो मिला, लेकिन  बीजेपी (BJP) की फायर ब्रांड नेत्री और पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने अब उनका घेराव कर दिया हैं। उमा भारती ने विधायक त्रिपाठी पर तीखा वार किया हैं। 

उमा भारती ने बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'वह एक विजातीय तत्व हैं, जो हमारे यहां आ गए हैं। वह बेपेंदी के लोटे हैं, जिनकी कोई विचारधारा नहीं हैं। जैसे सर में जूं काटने लगती है, वैसे ही बीच-बीच में यह लोग काटने लगते हैं। उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में पार्टी के अध्यक्ष राकेश सिंह उनसे बात करेंगे। 

गौरतलब है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती 29 जनवरी को सीहोर के प्राचीन सिद्धविनायक गणेश मंदिर पहुंची थीं, जहां उन्होंने यह बयान दिया।

Exit mobile version