MP Byelection Result Live:- 23 सीटों के नतीजे आए, बीजेपी 16 और कांग्रेस ने जीती 7 सीटें, 5 सीटों पर यह है गणित

MP Byelection Result Live:- 23 सीटों के नतीजे आए, बीजेपी 16 और कांग्रेस ने जीती 7 सीटें, 5 सीटों पर यह है गणित

 द लोकनीति डेस्क : गरिमा श्रीवास्तव

 मध्य प्रदेश में उपचुनाव की मतगणना प्रक्रिया अभी भी जारी है. 23 सीटों के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. जिसमें 16 सीट भाजपा के खाते में गई है और 7 सीटें कांग्रेस ने जीती हैं. इस वक्त 5 सीटों पर मतगणना चल रही है जिनमें 3 सीटों पर भाजपा आगे है और 2 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है.. 

 डबरा से सिंधिया गुट की कांग्रेस विधायक और महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी को बड़ी हार मिली जिसके बाद वह कार्यकर्ता के गले लग कर रो पड़ी. बता दें कि डबरा सीट से इमरती देवी तीन बार विधायक रही हैं. 

मुंगावली सीट पर बीजेपी के बृजेंद्र सिंह यादव जीते सांची सीट पर प्रभु राम चौधरी ने सबसे बड़ी संख्या में जीत दर्ज की. सांवेर सीट पर बीजेपी के तुलसी सिलावट भारी मतों से आगे रहे. बड़ा मलहरा सीट पर बीजेपी के प्रद्युम्न सिंह लोधी को जीत मिली. ग्वालियर सीट पर बीजेपी के प्रद्युम्न सिंह तोमर आगे रहे. हाटपिपलिया से बीजेपी के मनोज चौधरी ने जीत दर्ज की. ग्वालियर पूर्व सीट पर बीजेपी के मुन्नालाल गोयल आगे रहे.

 बताते चलें कि दो पूर्व मंत्रियों समेत शिवराज सरकार के 14 मंत्री उप चुनाव में उतरे थे जिनमें डबरा दिमनी और सुमावली सीट से मंत्रियों को हार मिली. 
 तो वही 11 मंत्रियों ने अपनी जीत दर्ज कराई
 सांची सीट से डॉक्टर प्रभु राम चौधरी ने मध्य प्रदेश में रिकॉर्ड जीत दर्ज कराई है. 
 अब से कुछ ही समय में बचे हुए सभी सीटों के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे. 

 इधर उपचुनाव के रिजल्ट सामने आ रहे हैं तो नेताओं के बयान भी तेज हो गए हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नतीजे आने के बाद कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को गद्दार कहा… 
 वहीं कमलनाथ ने अपनी हार स्वीकार की उन्होंने कहा कि हम विपक्ष में रहकर अपनी जिम्मेदारियों पर निभाएंगे और जनता के हित में सदैव खड़े रहेंगे.

Exit mobile version