Breaking: देखें video छत्तीसगढ़ और उड़ीसा वन विभाग ने WCCB के साथ मिलकर 4 घंटे में 2 बड़े ऑपरेशन को दिया अंजाम

Breaking: छत्तीसगढ़ और उड़ीसा वन विभाग ने WCCB के साथ मिलकर 4 घंटे में 2 बड़े ऑपरेशन को दिया अंजाम

पहली दबिश 

देखें video https://fb.watch/v/agTKU25gH/
छत्तीसगढ़ वन विभाग के राकेश कुमार चतुर्वेदी  PCCF के आदेश में गठित हुई टीम ने मिलकर 
दी दबिश

ऑपरेशन 
छत्तीसगढ़ वन विभाग को मिली थी सूत्रों से ख़बर , महीनों से चल रही थी कारवाई की तैयारी
द लोकनीति डेस्क जबलपुर
छत्तीसगढ़ वन विभाग, उड़ीसा वन विभाग एवं डब्लू सी सी बी की संयुक्त टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर 4 घंटे के अंदर दो बड़े ऑपरेशन को अंजाम देते हुए 6 शिकारियों के कब्जे से चार तेंदुए की खाल, एक लेपर्ड कैनाइन,  दो बाघों के नाखून जप्त किए। 

 

टीम ने ऐसे दिया ऑपरेशन को अंजाम

 छत्तीसगढ़ के गाठिया बंद वन विभाग को मुखबिर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति तेंदुए की खाल और बाघ की खाल को बेचने की बेचने की फिराक में घूम रहे हैं। सूचना के आधार पर छत्तीसगढ़ वन विभाग के पी सीसीएस राकेश चतुर्वेदी के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम का नेतृत्व योगेश कुमार रात्रे रेंज ऑफिसर गरियाबंद के साथ आयुष आयुष डीएफओ गरियाबंद और नीतीश कुमार डीएफओ उत्तर कालाहांडी उड़ीसा ने मोटरसाइकिल सवार शिकारियों का पीछा किया।  बफला ग्राम उड़ीसा राज्य के कालाहांडी जिला के बफला गांव एवं सालेभाटा चौक से पॉलिथीन में रखें  तेंदुए की खाल और एक बाघ की खाल को जप्त किया।

दूसरे शिकारियों की टीम को मिली लीड
 वहीं दूसरी कार्रवाई में टीम ने कालाहांडी जिला के जूनागढ़ रेंज में चार व्यक्तियों से तेंदुए की खाल और एक नग बाघ के नाखून लॉकेट जप्त किए। शिकारियों के कब्जे से टीम ने एक मोटरसाइकिल भी जप्त की है। सभी आरोपियों से जप्त की गई वन्यजीवों की खाल और नाखून को जूनागढ़ रेंज आफिस में सघन इसके बाद पूछताछ के बाद रेंजर ऑफिसर जूनागढ़ के सुपुर्द कर दिया गया आरोपियों के खिलाफ के खिलाफ वन्य अपराध अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।​​

Exit mobile version