ब्राजील/ टीनएज प्रेग्नेंसी रेट से घबराई ब्राजील सरकार, कहा- बच्चों प्लीज़ शादी से पहले सेक्स मत करो

देश में बढ़ रहे टीनएज प्रेग्नेंसी रेट और एचआईवी संक्रमण के बढ़ते मामलों से ब्राजील सरकार अच्छा-ख़ासा परेशान है। किशोर अवस्था में लड़कियों के प्रेग्नेंट होने के बढ़ते मामलों ने सरकार को चिंता में डाल दिया है। बच्चे छोटी उम्र में सेक्स न करें इसलिए सरकार उन्हें शादी तक का इंतजार करने का संदेश दे रही है।

बता दें आपको कि टीनएज प्रेगनेंसी रेट में ब्राजील सबसे आगे है वहां का टीनएज प्रेगनेंसी रेट लगभग 62% है और यौन संक्रमण भी तेजी से बढ़ रही है।”

इसके लिए ब्राजील सरकार ने एक अभियान चलाने का फैसला लिया है। मानवाधिकार और परिवार मंत्री डामारेस ने देश के युवाओं को सलाह देते हुए कहाहै कि ब्राजील के युवा कई कारणों से छोटी उम्र में सेक्स कर रहे हैं। खासकर पार्टियों में यह सब आम हो गया है। यंग जेरेशन को सोचना चाहिए कि पार्टीज में सिर्फ सेक्स नहीं बल्कि कई तरह से एन्जॉय किया जा सकता है।

आई चूज टू वेट अभियान की शुरुआत

ब्राजील के मानवाधिकार और परिवार मंत्री ने कहा कि यंग जेनेरेशन के बच्चे ज्यादा सेक्स के प्रति उतारू न हों इसके लिए 'आई चूज टू वेट' नाम का एक अभियान शुरु किया है। इस अभियान को चलाने के लिए सरकार ने उन सभी चर्च के फादर से सलाह ली है, जो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और उनके फॉलोअर्स की संख्या भी ज्यादा है।
रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले दिनों एक बच्चे की मां बनी एक 15 साल की लड़की का कहना है कि सरकार की यह नीति काफी काम आएगी। लड़की का कहना है कि टीनएज में गर्भनिरोधक संदेश बहुत काम आएगा, उन्होंने बताया कि उनकी क्लास की कई लड़कियां प्रेग्नेंट हैं। सरकार की यह नीति टीएनएज बर्थ पर कंट्रोल लगा सकती है।

Exit mobile version