भाजपा विधायकों ने निकाला पैदल मार्च, दिग्विजय के भाई,लक्ष्मण सिंह ने किया नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन

MP/ आयुषी जैन- मध्यप्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून लागू किए जाने को लेकर मंगलवार को भाजपा विधायकों ने भोपाल में पैदल मार्च निकाला, बिरला मंदिर से राजभवन तक पैदल चले.
भाजपा प्रति मंडल से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून लागू कराने की मांग की. वहीँ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के भाई और विधायक लक्ष्मण सिंह ने भी नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन किया है.
विधानसभा में सदन की कार्यवाही के लिए स्थगित होने के बाद पूर्व मंत्री शिवराज सिंह नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और प्रदेश अध्यक्ष सांसद राकेश सिंह भाजपा विधायकों के साथ बिरला मंदिर पहुंचे और वहां से मार्च के रूप में राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

संसद में जो कानून बनता है वो पूरे देश के लिए बनता है- लक्ष्मण सिंह
कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह का कहना है- 'संसद में जो कानून बनता है वो पूरे देश के लिए बनता है। हम उससे सहमत हो सकते हैं या उससे असहमत। सदन में हमने उसे उठाया लेकिन बहुमत से अगर वो पारित हो गया और कानून बन गया है तो हमें कानून हाथ में नहीं लेना चाहिए। और उसमें कोई विसंगतियां हैं तो हम संशोधन के लिए प्रस्ताव दे ‌सकते हैं। इसमें कोई बड़ी बात नहीं थी। यहां जो हिंदू शरणार्थी की तरह रह रहे हैं, उनको उन्होंने नागरिकता देने का प्रावधान किया है- देट्स आल। कोई बड़ी बात नही है। मैं समझता हूं कि इसमें कोई इतना बड़ा विरोध जताने की बवंडर मचाने की आवश्यकता नहीं है। सभी जगह लागू होगा तो मध्यप्रदेश में भी होगा। इसका विरोध कर सकते हैं लेकिन कानून को तो मानना पड़ेगा। हम सरकार में रहकर एक देश के कानून को नहीं मानेंगे, ठीक नहीं।

 

/assets/uploads/2019/12/15765833901984414338.jpg

मोदी सरकार ने बहुमत के बल पर संशोधन बिल पास करवाया- कमलनाथ
नागरिकता संशोधन कानून लागू करने पर मुख्यमंत्री कमलनाथ का कहना है कि, इस बिल पर केंद्र सरकार ने संघीय परंपरा का पालन नहीं किया। मोदी सरकार ने बहुमत के बल पर संशोधन बिल पास करवाया है। इससे देश की एकता और अखंडता को खतरा पैदा हो गया है।

 

पैदल मार्च का सिलसिला जारी रहेगा
भाजपा विधायक विधानसभा सत्र में हर दिन अलग-अलग मुद्दों पर बिड़ला मंदिर के सामने एकत्र होकर पैदल मार्च करते हुए विधानसभा पहुंचेंगे। यह निर्णय सोमवार रात भाजपा विधायक दल की बैठक में लिया गया। पूरे सत्र के दौरान भाजपा विधायकों के पैदल मार्च का सिलसिला जारी रहेगा। 18 दिसंबर को किसानों को यूरिया की कमी व अन्य समस्याओं, 19 दिसंबर को युवाओं को बेरोजगारी भत्ता नहीं मिलने, 20 दिसंबर को प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी, उसका काम धीमा करने और 23 दिसंबर को रेत- शराब माफिया के विरोध में विधायक पैदल मार्च करते हुए विधानसभा पहुंचेंगे। इसके लिए सभी विधायक सुबह 10 बजे बिड़ला मंदिर के सामने एकत्र होंगे।

Exit mobile version