भाजपा नेताओ में मची अफरा-तफरी,दिल्ली तलब हुए शिवराज – पार्टी खेमें में मची खलवली

भोपाल- राजधानी में राज्य सरकार और केन्द्र सरकार के बीच तनातनी का माहोल चल रहा है। साथ ही भाजपा पर भी संकट की स्थिती बनी हुई हैं। इन हालातो के बीच विगत 4 दिनों से भारतीय जनता पार्टी के पवई के विधायक प्रहलाद लोधी की सदस्यता विधान सभा सचिवालय द्वारा निरस्त किए जाने से भाजपा में आक्रोश का माहौल है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पार्टी आलाकमान ने शिवराज सिंह चौहान को दिल्ली तलब किया है, जिसके चलते भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश खेमे में खलबली मच गई और भाजपा के संकट मोचन कहे जाने वाल वरिष्ठ नेता नरोत्तम मिश्रा के बंगले पर पहुच कर सारी कार्यकारिणी बनी और इस क्रिया योजना का पालन करने के लिए समस्त नेता राजभवन पर एकत्रित हुए। जहां पर भाजपा के नेताओं ने राज्यपाल से मिलकर राज्य सरकार द्वारा विधानसभा अध्यक्ष के वर्तमान रवैये को राजनीति से प्रेरित होना बताया। राज्यपाल से मुलाकात करने वाले नेताओं में पूर्व मंत्री नरोत्ततम मिश्रा, पुर्व विधानसभा अध्यक्ष सीताशरण शर्मा, विधायक शैलेंद्र जैन, नारायण त्रिपाठी, वसुंधरा यशोधरा राजे, सिंधिया, पूर्व मंत्री विजय शाह सहित बीजेपी के अन्य नेता भी शामिल थे।

गौरतलब है कि अपने विधायक की सदस्यता रद्द होने पर भारतीय जनता पार्टी लगातार वर्तमान सरकार के ऊपर जमकर हमला बोल रही है, और वहीं विधानसभा अध्यक्ष के इस फैसले को राजनीति से प्रेरित होकर उठाया हुआ कदम बता रही है। राकेश सिंह व शिवराज सिंह चौहान और नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले में पहले भी बयान दिए थे कि वह प्रहलाद लोधी के मामले को हाईकोर्ट में ले जाएंगे, और आपको बता दें कि प्रहलाद लोधी ने हाईकोर्ट में विधानसभा सचिवालय द्वारा दिये गये फैसले के विरोध में एक याचिका भी लगाई हैं।
आने वाले समय में यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि भाजपा शीर्ष हाईकमान इस पूरे मामले पर अपनी प्रार्टी के प्रदेश के नेताओं पर क्या रुख अख्तियार करती हैं।

Exit mobile version