ताज़ा खबरेंपॉलिटिकल डोज़सभी खबरें

Bihar Cabinet Expansion : सोनिया गांधी से मिले उपमुख्यमंत्री, लालू यादव के साथ मिलकर करेंगे नाम फाइनल

बिहार : बिहार में नई सरकार का गठन हो चुका है, जिसके तहत नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने तो वहीं तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री बने। वहीं, बिहार में नई सरकार के गठन के साथ ही अब मंत्रिमंडल को लेकर कवायद शुरू हो गई है।

इसी सिलसिले में RJD नेता और राज्य के डिप्टी CM तेजस्वी यादव शुक्रवार को अपने पिता लालू यादव से मिलने दिल्ली पहुंचे।

जानकारी है कि तेजस्वी यादव राजद कोटे से मंत्री बनने वाले नेताओं की लिस्ट लालू प्रसाद के साथ मंत्रणा कर फाइनल करेंगे। इसमें सोशल इंजीनियरिंग और राजद के प्रति आस्था को खास तरजीह दी जाएगी। विधानसभा अध्यक्ष और विधान परिषद सभापति को लेकर भी लालू प्रसाद से वे बातचीत करेंगे।

कहा जा रहा है कि तेजस्वी यादव की नजर कांग्रेस की तरफ भी है कि कांग्रेस किेसे मंत्री बनाना चाहती है? चूंकि सोनिया गांधी और लालू प्रसाद के बीच राजनीतिक रिश्ते काफी बेहतर हैं, इसलिए बातचीत के जरिए मंत्री पद को फाइनल किया जाएगा।

बता दे कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास 10 जनपथ पर मिले। उनके साथ राज्यसभा सांसद मनोज झा भी थे।सोनिया से मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि जो बिहारी होता है, वह बिकाऊ नहीं, टिकाऊ होगा। फिर से बिहार ने करके दिखाया है।

सोनिया गांधी से मिलने के बाद तेजस्वी ने मीडिया से कहा, ‘बिहार में महागठबंधन के बाद सहयोगी दलों के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की है। इसमें डी राजा और सोनिया गांधी भी शामिल हैं। ये सरकार मजबूती के साथ चलेगी। यह सरकार गरीबों की है और असली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button