सभी खबरें

उत्तराखंड आपदा:- ग्लेशियर टूटने 26 लोगों की अब तक हो चुकी है मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, 11:30 बजे राज्यसभा में बयान देंगे अमित शाह 

उत्तराखंड आपदा:- ग्लेशियर टूटने 26 लोगों की अब तक हो चुकी है मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, 11:30 बजे राज्यसभा में बयान देंगे अमित शाह 

उत्तराखंड/चमोली:- इस वक्त उत्तराखंड के चमोली में लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. ग्लेशियर टूटने से धौली गंगा नदी में आई जल प्रलय के कारण अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है इसके साथ ही 197 से अधिक अब भी लापता बताए जा रहे हैं लापता लोगों के परिजनों का कहना है कि अब उनके जीवित वापस लौटने की उम्मीद उनमें नहीं बची है.
 बता दें कि इस जल प्रलय में तपोवन के आसपास का इलाका पूरी तरह से बर्बाद हो चुका है. इस जल प्रलय के पहले और बाद की सेटेलाइट तस्वीर अब सामने आई है इसमें एक फोटो प्रलय  के पहले यानी 6 फरवरी की है, तो वहीं दूसरी फोटो प्रलय के बाद यानी 7 फरवरी की है. पहली फोटो में ग्लेशियर की चोटी बिना किसी नुकसान के साफ दिख रही है तो वहीं दूसरी फोटो में चोटी को देखा जा सकता है जिसमें वह पूरी तरह से टूटी हुई दिख रही है साथ ही धौलीगंगा में बढ़ रहे जल प्रलय में धूल कीचड़ और बर्फ का गुबार भी देखा जा सकता है.

 रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है.
 उत्तराखंड की आपदा पर 11:30 बजे राज्यसभा में बयान देंगे अमित शाह :-

 उत्तराखंड में आए जल प्रलय पर आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 11:30 बजे राज्यसभा में बयान देंगे. रविवार की सुबह नंदा देवी ग्लेशियर के फटने से क्षेत्र में बाढ़ आ गई जिससे 10 जलविद्युत परियोजनाओं को काफी नुकसान पहुंचा और लोग लापता हो गए हैं.
 वही टनल के अंदर फंसे हुए 35 लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button