सभी खबरें

बिहार विधानसभा : संविधान विरोधी और काला कानून है CAA : तेजस्वी यादव

बिहार : तेजस्वी यादव ने सीएए को ''काला कानून,संविधान विरोधी और देश को तोड़ने वाला’' करार दिया. इस पर बीजेपी के मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि तेजस्वी संविधान का अपमान कर रहे हैं. उन्होंने तेजस्वी से अपने कथन को वापस लिए जाने की मांग करते हुए कुछ कहा जिस पर विपक्षी सदस्यों ने आपत्ति जताई. विपक्षी और सत्तापक्ष के सदस्यों के बीच नोंक—झोंक शुरू हो गयी.

बीजेपी के मंत्री नंदकिशोर यादव और विजय कुमार सिन्हा ने यह कहते हुए विपक्ष पर कटाक्ष किया कि “क्या संसद एक काला कानून पारित करती है?” विपक्षी और सत्तापक्ष के सदस्यों के हंगामे और नोंक—झोंक के चलते अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी.

Image result for बिहार विधानसभा में NRC के खिलाफ प्रस्ताव पास,NPR का 2010 वाला आधार

दरअसल, बिहार विधानसभा में NRC लागू नहीं करने को लेकर प्रस्ताव पास हुआ है. नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (NPR) भी 2010 के प्रारूप में लागू होगा, ये भी प्रस्ताव विधानसभा में पास हुआ है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि एनपीआर 2010 के प्रारूपों के अनुसार ही होना चाहिए, इसके लिए सरकार ने केंद्र सरकार को एक पत्र भी लिखा है. नीतीश कुमार ने विधानसभा में कहा कि ग्रामीण इलाकों के लोगों को जन्मदिन का पता नहीं है. इन सबको देखते हुए केंद्र सरकार को पत्र भेजा गया है. बिहार सरकार द्वारा 15 फरवरी 2020 को भेजे गए पत्र में साफ कहा गया है कि एनपीआर पुराने फॉर्मेट में कराने की बात कही गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button