ताज़ा खबरेंराज्यों सेसभी खबरें

CM शिवराज का बड़ा ऐलान, 12 जनवरी से लागू होगी ये नीति

भोपाल : चंद्रशेखर आजाद के जन्मदिवस पर “राज्य स्तरीय यूथमहापंचायत” के आयोजन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की – चंद्रशेखर आजाद के जन्मदिन पर सबसे पहले मेरे मन में यही संकल्प पैदा हुआ है कि भोपाल में एक उचित स्थान देकर उनकी भव्य प्रतिमा यहां लगाई जाएगी जो देशभक्ति की प्रेरणा देगी। और हमारे मित्र उस पवित्र धरती की माटी लेकर आए हैं।

अभी तो हम शौर्य स्मारक में स्थापित करेंगे लेकिन बाद में चंद्रशेखर आजाद जी की प्रतिमा जब लगेगी तब उसका आधार बनाने में इस माटी का उपयोग किया जाएगा।

सीएम ने कहा कि आपके सुझाव और भागीदारी से मध्य प्रदेश की नई युवा नीति तैयार की जाएगी। उसकी टाइमलाइन भी मैं तय कर रहा हूं 12 जनवरी को युवा दिवस स्वामी विवेकानंद जी के जन्मदिन पर प्रदेश में लागू कर दिया जायेगा।

उन्होंने कहा कि एक प्लैटफॉर्म ऐसा कि जिसमें युवाओं के सुझाव आते रहे। इसलिए मध्यप्रदेश में एक राज्य युवा सलाहकार परिषद का गठन किया जाएगा।

सीएम ने आगे कहा कि हमने मध्यप्रदेश यह तय किया है जो बुजुर्ग हैं उनके लिए तो मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना वो तीर्थ करने जाएं। लेकिन जो नौजवान हैं उनमें देशभक्ति की भावना का संचार करने के लिए हमने तय किया वो सीमा पर जायेंगे की किन परिस्थितियों में रह के हमारे जवान देश की सीमाओं की सुरक्षा करते हैं।

लेह लद्दाख में -14 डिग्री सेंटिग्रेड तापमान में कैसे हमारे जवान खड़े रह कर भारत माता की सीमाओं की सुरक्षा करते हैं। इसलिए मां तुझे प्रणाम योजना को हमने प्रारंभ किया है, तो यूथ पंचायत के माध्यम से जिला स्तर पर जो सभी विजेता है, विजेता प्रतिभागियों को माँ तुझे प्रणाम योजना के अंतर्गत अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भेजा जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button