सभी खबरें

भोपाल : कोरोना की तीसरी लहर का खतरा, कलेक्टर अविनाश लवानिया ने ली बैठक, कही ये बड़ी बात

मध्यप्रदेश/भोपाल : गुरुवार को कोरोना की तीसरी लहर रोकने और नियंत्रित करने के लिए विभिन्न अस्पताल संचालकों और वरिष्ठ चिकित्सकों के साथ भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने समीक्षा बैठक की। 

बैठक में जिला पंचायत सीईओ विकास मिश्रा, मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी प्रभाकर तिवारी, गांधी मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर जितेंद्र शुक्ला, अधीक्षक हमीदिया डॉ. लोकेंद्र दवे, नेशनल हॉस्पिटल के डॉ. प्रद्युम्न पांडे , डाॅ. राकेश मिश्रा, डाॅ. राजन क्षेत्रपाल, डाॅ. राकेश सुखेजा, चिरायु मेडिकल कॉलेज के डॉ. अजय गोयनका भी उपस्थित रहे।

बैठक में कलेक्टर लवानिया ने सभी वरिष्ठ चिकित्सकों से कहा कि भोपाल में तीसरी लहर को रोकने के लिए अभी से प्रयास करना होगा। उन्होंने कहा- तीन चरणों में लगातार प्रयास करते हुए आगे बढ़ना होगा। पहला- जन जागरूकता अभियान चलाया जाए। दूसरा- संक्रमित होने वाले लोगों को रोकने के लिए लगातार घर-घर सर्वे और दवाइयों का वितरण और तीसरा- अस्पताल की अधोसंरचना का बेहतर प्रबंधन करना होगा।

इस दौरान कलेक्टर लवानिया ने येे भी कहा कि – निजी और शासकीय अस्पतालों के साथ समाजसेवी, एनजीओ और जनता के सहयोग से ही कार्य किया जाएगा। मार्केट को सीमित स्तर पर ही खोला जाएगा। भीड़ वाली जगहों को प्रतिबंधित किया जाएगा। साथ ही, लगातार विशेषज्ञों के साथ चर्चा बाद कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button