PCC चीफ को लेकर इस आदिवासी नेता ने ठोकी दावेदारी कहा, मुझे मंत्री नहीं बनाया तो अब प्रदेश अध्यक्ष ही बना दें

भोपाल : मध्यप्रदेश में PCC चीफ को लेकर कांग्रेस पार्टी में इन दिनों घमासान मचा हुआ हैं। लंबे समय से कांग्रेस पार्टी अपने नए प्रदेशाध्यक्ष की तलाश में जुटी हुई है, लेकिन अब तक कोई भी नाम सामने नहीं आया है जो इस ज़िम्मेदारी को संभालेगा। PCC चीफ ने नामों में सबसे चर्चित नाम कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंदिया का बना हुआ हैं। इसके अलावा लगभग सभी गट के लोग अपने अपने खेमे से किसी न किसी को प्रदेश अध्यक्ष बनाना चाहते हैं। 

लेकिन इसी बीच आदिवासी नेता और वरिष्ठ कांग्रेस विधायक बिसाहूलाल सिंह ने एक बार फिर अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी ठोकी हैं। साहू के दावे के बाद कांग्रेस में हलचल मच गई हैं। इस दावे के बाद भोपाल से लेकर दिल्ली तक चर्चाओं का बाजार गर्माया हुआ हैं। मालूम हो कि हाल ही में प्रदेश प्रभारी दीपक वाबरिया मप्र दौरे पर आए थे और फीडबैक लेकर गए। वही सिंधिया ने भी पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से चर्चा की थी। ऐसे में बिसाहूलाल सिंह के इस बयान ने प्रदेश में हलचल को और बढ़ा दिया हैं। 

गौरतलब है कि मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस विधायक ने प्रदेशाध्यक्ष के लिए अपने दावेदारी पेश की। कांग्रेस विधायक ने अपने प्रदेशाध्यक्ष का दावा पेश करते हुए कहा कि आज में पार्टी में मुझसे सीनियर कम लोग हैं। बिसाहू लाल सिंह का कहा कि मुझे मंत्री नहीं बनाया तो अब प्रदेश अध्यक्ष ही बना दें। उन्होंने कहा कि यदि मुझे जिम्मेदारी मिलती है तो मैं लेने को तैयार हूं। उन्होंने कहा कि वे मंत्री या प्रदेश अध्यक्ष दोनों मे से कोई भी जिम्मेदारी पार्टी द्वारा दी जाती है तो वे जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं। 

हालांकि, प्रदेश अध्यक्ष कौन बनेगा इसका अंतिम फैसला पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी। मालूम हो की पीसीसी चीफ को लेकर सोनिया गांधी के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की कई बैठकें हो चुकी हैं। लेकिन अब तक किसी नाम पर कोई सहमती नहीं बन पाई हैं। वहीं। अगर खबरों की मानें तो जल्द ही पीसीसी चीफ का ऐलान पार्टी हाई कमान करेगी। 

Exit mobile version